Tesla Car: ऐसा क्या हुआ कि इस शख्स ने 30 किलो डायनामाइट लगाकर उड़ा दी अपनी ही 75 लाख की टेस्ला कार, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप!

 

नई दिल्ली। टेस्ला कार के एक मालिक का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. कार के मालिक ने परेशान होकर अपनी ही कार को धमाके से उड़ा दिया। दरअसल, यह मामला फिनलैंड का है जहां टेस्ला मॉडल एस सेडान कार मालिक ने परेशान होकर 30 किलो डायनामाइट से अपनी महंगी इलेक्ट्रिक सेडान कार को उड़ाकर दुनिया का ध्यान आकर्षित करने का फैसला किया।

 

 

 

बता दें कि इनोवेशन और नई टेक्नोलॉजी के मामले में टेस्ला (Tesla Car) कार को दुनिया में एपल कहा जा सकता है। हालांकि हाल ही में इस ऑटो टेक कंपनी को सॉफ्वेयर, ऑटोपायलट, ड्राइवर-असिस्ट सिस्टम सहित कई चीजों में खराबी आने के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा है।

 

 

READ MORE: नेक पहल के लिए बी प्राक ने रायपुर में किया परफॉर्म, तेरी मिटटी में मिल जावां गाने ने भरा युवाओं के मन में जोश, जमकर झूमे रायपुर वासी…

 

2013 टेस्ला मॉडल एस इलेक्ट्रिक सेडान के मालिक टुमास कटेनेन (Tuomas Katainen) ने अपनी कार को इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) कंपनी की सेवा से निराश होकर धमाके से उड़ा दिया है। दरअसल टेस्ला मॉडल एस के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में दिखने वाले मल्टीपल एरर कोड में खराबी आई। जिसके बाद सेडान को टेस्ला सर्विस सेंटर ले जाया गया। एक महीने के इंतजार के बाद कार के मालिक को ईवी कंपनी से जानकारी मिली कि पूरे बैटरी पैक को बदले बिना सेडान को ठीक नहीं किया जा सकता है, जिसकी कीमत उसे 22,480 डॉलर (17,08,783 रुपये) देनी होगी।

 

 

READ MORE: sukesh money laundering case: श्रद्धा कपूर, शिल्पा सहित कई फिल्मी हस्तियों की भी बढ़ सकती है मुसीबतें, जल्द हो सकती है पूछताछ!

 

 

कार लगभग आठ साल पुरानी थी, इसलिए इसके बैटरी की कोई वारंटी कंपनी की तरफ से नही दी जा रही थी। इस बात से दुखी टेस्ला कार के मालिक ने 30 किलो डायनामाइट लगाकर अपनी कार के परखच्चे उड़ा दिए। कार मालिक ने कार में विस्फोट करने से पहले टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के एक डमी को भी कार में रखा था।

 

 

 

 

विस्फोट से बमुश्किल कार का कुछ हिस्सा बचा। हालांकि, मालिक विस्फोट के परिणाम से संतुष्ट नजर आया। उन्होंने यह भी कहा कि वह शायद दुनिया के पहले व्यक्ति हैं जिन्होंने टेस्ला कार में विस्फोट किया।

 

 

READ MORE: किशमिश के चमत्कारी गुण जानकार हो जाएंगे हैरान, हेल्थ के साथ स्किन के लिए भी है बहुत लाभकारी…

 

 

कार की कीमत 75 लाख रुपये
इस इलेक्ट्रिक कार को भारत में 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। टेस्ला मॉडल एस की अनुमानित कीमत भारत में 1.50 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। हालांकि अमेरिका में इस कार की कीमत 99,490 डॉलर है, जिसकी कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से 75 लाख रुपये है।

 

Related Articles

Back to top button