Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Manish Sisodia Claims : सीबीआई की जांच में घिरे सिसोदिया ने किया चौकाने वाला दावा, बोले आप छोड़कर अपनी पार्टी में शामिल होने का दिया ऑफर, केस वापस लेकर सीएम बना देंगे 

viplav
22 Aug 2022 11:10 AM GMT
Manish Sisodia Claims
x

New Delhi : Manish Sisodia Claims इन दिनों दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर सीबीआई की जांच चल रही है। दिल्ली कली नई शराब निति में भ्रस्टाचार के आरोपों के बाद सीबीआई की जांच चलती है और एक इसी बीच एक बडी खबर सामें आती है। खबर ये कि भाजपा पार्टी ने मनीष …

New Delhi : Manish Sisodia Claims इन दिनों दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर सीबीआई की जांच चल रही है। दिल्ली कली नई शराब निति में भ्रस्टाचार के आरोपों के बाद सीबीआई की जांच चलती है और एक इसी बीच एक बडी खबर सामें आती है। खबर ये कि भाजपा पार्टी ने मनीष सिसोदिया को ऑफर दिया कि वह राजनैतिक पार्टी आप को छोड़ उनकी पार्टी में शामिल हो जाएं।

सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि मेरे पास भाजपा का संदेश आया है कि आप छोड़ दो, जब छोड़ो तो उस पार्टी को तोड़ भी दो। हमारी पार्टी में आ जाओ। सारे CBI ED के केस बंद करवा देंगे। मुख्यमंत्री भी बना देंगे।

सिसोदिया बोले- सियासत में नहीं आया - Manish Sisodia Claims

गुजरात पहुंचे सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री बनने के लिए सियासत में नहीं आया हूं। मैं यहां स्कूल में छात्रों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराने के लिए आया हूं। मेरा भाजपा को जवाब है कि मैं महाराणा प्रताप का वंशज हूं, राजपूत हूं। सर कटा लूंगा, लेकिन भ्रष्टाचारियों-षड्यंत्रकारियों के सामने झुकूंगा नहीं।

सिसोदिया के इस बयान के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया। भाजपा मनीष सिसोदिया को दिल्ली के डिप्टी सीएम पद से बर्खास्त करने की मांग कर रही है।

लो-फ्लोर बसों की खरीद के आरोप में एक और केस दर्ज

CBI ने दिल्ली सरकार को एक और झटका दिया है। अब जांच एजेंसी ने 1000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रारंभिक जांच दर्ज की है। जांच केंद्रीय गृह मंत्रालय के संदर्भ पर दर्ज की गई है। दिल्ली सरकार ने बस खरीद में भ्रष्टाचार के ‘आरोपों’ का खंडन किया था और केंद्र सरकार पर सीबीआई का इस्तेमाल करके उसे ‘परेशान’ करने का आरोप लगाया है। जून में पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति ने बसों की खरीद के सालाना रखरखाव अनुबंध में प्रक्रियागत ‘खामियां’ पाई थी और इसे खत्म करने की सिफारिश की थी।

सिसोदिया बोले- मेरे खिलाफ लुकआउट सर्कुलर

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- CBI ने उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। सारी छापेमारी असफल हो गई। कुछ नहीं मिला। अब आपने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। यह क्या नौटंकी है? मैं दिल्ली में घूम रहा हूं। बताइए कहां आना है? सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने इस मामले की FIR और दस्तावेज ED को सौंप दिए हैं।

8 लोगों को सर्कुलर भेजे, इनमें सिसोदिया नहीं

CBI ने रविवार को बताया कि दस्तावेजों की छंटनी चल रही है। घोटाले की FIR में शामिल 8 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किए। हालांकि इनमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आबकारी विभाग के तीन पूर्व अफसरों के नाम नहीं हैं। उनके खिलाफ कोई सर्कुलर जारी नहीं किया है।

Next Story