Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Heavy Rain in Bhopal : भारी बारिश से भोपाल का हाल बेहाल, आधे से ज्यादा इलाके जलमग्न, जारी हुआ रेड अलर्ट, देखें वीडियों...

Sharda Kachhi
22 Aug 2022 9:15 AM GMT
Heavy Rain in Bhopal : भारी बारिश से भोपाल का हाल बेहाल, आधे से ज्यादा इलाके जलमग्न, जारी हुआ रेड अलर्ट, देखें वीडियों...
x

भोपाल : इन दिनों लगभग सभी राज्य भारी बारिश से परेशान है, मध्यप्रदेश के भी कई जिलों में बीते दो दिनों से भारी बारिश जारी है। राजधानी भोपाल में बीते 36 घंटे से लगातार बारिश जारी है। बारिश के कहर के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त है। भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण …

Heavy Rain in Bhopal

भोपाल : इन दिनों लगभग सभी राज्य भारी बारिश से परेशान है, मध्यप्रदेश के भी कई जिलों में बीते दो दिनों से भारी बारिश जारी है। राजधानी भोपाल में बीते 36 घंटे से लगातार बारिश जारी है। बारिश के कहर के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त है। भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर पेड़ धराशायी हो गए हैं। वहीं, कई जगहों पर बिजली की लाइन पर पेड़ों के गिरने और खंभों के टेड़े होने के चलते देर रात से विद्युत आपूर्ति बाधित है। भोपाल के कई हिस्सों में मेजर शटडाउन है।

हालांकि बिजली विभाग ने दोपहर दो बजे तक विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से जारी करने की बात कही है। जिले में 12 घंटे में 6 इंच बारिश दर्ज की गई। करीब 150 कॉलोनियों में पानी घुस गया है, जबकि करीब 200 इलाकों में बिजली गुल है। बड़े तालाब में भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण क्रूज का आधा हिस्सा पानी में डूब गया।

रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश के 39 जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। आगामी 24 घंटे में भोपाल में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। भोपाल में बीते 24 घंटों में 190.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

भोपाल-सिरोंज मार्ग बंद

भारी बारिश के चलते भोपाल सिरोंज मार्ग बंद हो गया है। संजय सागर बांध के गेट खुलने से पानी नहरआई पुल के ऊपर से बह रहा है। वहीं, नदी के आसपास बसे कई गांव जलमग्न हो गए हैं। प्रशासन ने एक दिन पहले ही यहां अलर्ट जारी किया था। ईटखेड़ी नदी के उफान पर होने से बैरसिया-भोपाल मार्ग भी बंद हो गया है।

बैरसिया के धामर्रा गांव में तालाब की पाल टूटने की आशंका है। ग्राम पंचायत अपने स्तर पर पाल को मजबूत करने में जुटी है। तालाब करीब 50 एकड़ में बना है। पाल के टूटने से गांव के जलमग्न होने का खतरा मंडरा रहा है।

Next Story