Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

हाथ में जूता लिये सेट पर दौड़ पड़े थे अमिताभ बच्चन, आखिर क्या थी ऐसी वजह, यहां जानें सबकुछ

vishal kumar
22 Aug 2022 8:53 AM GMT
हाथ में जूता लिये सेट पर दौड़ पड़े थे अमिताभ बच्चन, आखिर क्या थी ऐसी वजह, यहां जानें सबकुछ
x

मुंबई: यूं तो आम जनता के साथ-साथ कई बॉलीवुड सितारे भी अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन हैं। लेकिन खुद बिग बी बॉलीवुड एक्ट्रेस वहीदा रहमान के इतने बड़े फैन थे कि फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग के दौरान वह एक्ट्रेस के पीछे-पीछे हाथ में उनकी जूती लिये घूम रहे थे। बॉलीवुड के मशहूर …


मुंबई: यूं तो आम जनता के साथ-साथ कई बॉलीवुड सितारे भी अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन हैं। लेकिन खुद बिग बी बॉलीवुड एक्ट्रेस वहीदा रहमान के इतने बड़े फैन थे कि फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग के दौरान वह एक्ट्रेस के पीछे-पीछे हाथ में उनकी जूती लिये घूम रहे थे। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से कदम रखा था।

अमिताभ बच्चन ने इस बात का जिक्र खुद ‘सुपरस्टार सिंगर’ के मंच पर किया था। शो पर अमिताभ बच्चन ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “मुझे उनके साथ पहली बार फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ में काम करने का मौका मिला। शूटिंग के दौरान एक सीक्वेंस था, जहां सुनील दत्त और वहीदा जी को नंगे पैर रेत पर बैठना था।”

अमिताभ बच्चन ने इस किस्से को साझा करते हुए आगे कहा था, “रेत में जूतों के साथ खड़ा होना संभव नहीं था, क्योंकि उस वक्त तापमान कुछ ज्यादा ही था। मैं इस बात की चिंता कर रहा था कि वहीदा जी इतनी मुश्किल परिस्थिति में बिना पैर में कुछ पहने कैसे शूटिंग कर रही हैं।”

अमिताभ बच्चन ने वहीदा रहमान का जिक्र करते हुए आगे बताया, “ऐसे में जैसे ही डायरेक्टर ने ब्रेक के लिए कहा, बिना वक्त गवाए मैं वहीदा जी की जूती लेकर उनकी तरफ दौड़ पड़ा। मैं बता नहीं सकता कि वह लम्हा मेरे लिए कितना खास था।”

READ MORE: संसद में अचानक घुसा चूहा, स्पीकर की निकली चीख, कुर्सी छोड़ भागे सांसद, वायरल हुआ VIDEO

बता दें कि अमिताभ बच्चन, वहीदा रहमान को सबसे खूबसूरत महिला मानते हैं। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था, “वह आज तक मेरे लिए सबसे खूबसूरत महिला रही हैं। वह न केवल एक अच्छी एक्ट्रेस हैं, बल्कि एक अच्छी इंसान भी हैं। मेरे लिए वहीदा रहमान जी भारतीय महिला का एक उत्तम उदाहरण हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई बड़े योगदान दिये हैं, जो कि शब्दों में बयां नहीं किये जा सकते।”

READ MORE: Tokyo Olympics: Mirabai Chanu ने रच दिया इतिहास, वेटलिफ्टिंग में दिलाया भारत को मेडल, शूटिंग में सौरभ चौधरी सातवें स्थान पर रहे

Next Story