Krishna Janmashtami : बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान बड़ा हादसा, भीड़ में दम घुटने से 2 की मौत, कई घायल, देखे मौत का दिल दहला देने वाला वीडियो…

 

Krishna Janmashtami

 

वृंदावन : कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) के चलते वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी थी. लेकिन देर रात दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ के बीच एक बड़ा हादसा हो गया. ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में वर्ष में एक बार होने वाली मंगला आरती के समय भीड़ इतनी ज्यादा बढ़ गई कि भगदड़ मच गई. मंदिर में भगदड़ मचने से दो की दम घुटने से मौत की खबर है वही कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं.

 

 

 

एसएसपी ने घटना को लेकर बताया कि मथुरा के बांके बिहारी में मंगला आरती के दौरान, मंदिर के निकास द्वार पर एक भक्त बेहोश हो गया, जिससे भक्तों की आवाजाही प्रतिबंधित हो गई. चूंकि वहां भक्तों की भारी भीड़ थी, इसलिए परिसर के अंदर लोगों का दम घुट गया और 2 लोगों की जान चली गई. उन्होंने मृतकों की पहचान नोएडा निवासी निर्मला देवी और जबलपुर मूल के वृंदावन वासी राजकुमार के रूप में की है.

 

 

वहीं मंदिर में जिस समय हादसा हुआ उस समय डीएम,एसएसपी, नगर आयुक्त सहित भारी पुलिस बल मौजूद था. हादसा होते ही पुलिस और निजी सुरक्षा कर्मियों ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को मंदिर से निकालना शुरू कर दिया और अस्पताल पहुंचाया. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर ब्रजभूमि में धार्मिक उत्साह और उमंग के बीच सैकड़ों विदेशियों सहित भारी संख्या में कृष्ण भक्तों ने विभिन्न कृष्ण मंदिरों में शुक्रवार को पूजा-अर्चना की और धूमधाम से उत्सव में भाग लिया था.

देश-विदेश से पहुंचे थे श्रद्धालु
श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि देश आज भगवान कृष्ण की 5248वीं जयंती मना रहा है और देश-विदेश के श्रद्धालु इस अवसर पर पूरे दिन से विभिन्न अनुष्ठान में हिस्सा ले रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button