Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 20 August 2022 : तुला, कुंभ और मीन राशि वालों को जीवनसाथी के स्वास्थ्य का रखना होगा ध्यान, जानिए अन्य राशि वालों का हाल...

viplav
19 Aug 2022 6:46 PM GMT
Horoscope Today 20 August 2022 : तुला, कुंभ और मीन राशि वालों को जीवनसाथी के स्वास्थ्य का रखना होगा ध्यान, जानिए अन्य राशि वालों का हाल...
x

New Delhi : Horoscope Today 20 August 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढाव भरा रहने वाला है। ग्रहो के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। आज यानी शनिवार का दिन महाराज शनि देव को समर्पित है।आज के दिन …

Rashifal Today 17 August 2022

New Delhi : Horoscope Today 20 August 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढाव भरा रहने वाला है। ग्रहो के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। आज यानी शनिवार का दिन महाराज शनि देव को समर्पित है।आज के दिन सच्चे मन से भगवान शनि (Lord Shani) को पूजने वाले भक्तों पर कृपा जरूर होती है।

इस दिन शनि देव की विधि- विधान से पूजा करने से शनि देव की विशेष कृपा प्राप्त होती है। एक तरफ जहां शनि देव के अशुभ प्रभावों से व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, वहीं शनि के शुभ प्रभावों से व्यक्ति को जीवन में सभी तरह के सुखों की प्राप्ति होती है। ज्योतिषाचार्य अरुणेश शर्मा से विस्तार से जानते है कि आज का दिन सभी 12 राशि वालों के कैसा बीतेगा…

Read More : Horoscope Today 9 August 2022 : वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि वालों की बढ़ सकती है मुश्किलें, अनावश्यक खर्च पर रखना होगा नियंत्रण, जानिए अन्य राशि के जातकों का हाल

Horoscope Today 20 August 2022 मेष राशि- धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। फिर भी आत्मसंयत रहें। कारोबार में सुधार होगा। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। सेहत का ध्यान रखें। कारोबार विस्तार के लिए यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। संबंधों में मधुरता आएगी।

Horoscope Today 20 August 2022 वृष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति रहेगी। स्वभाव में चिड़चिडापन हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। धन की स्थिति में सुधार होगा। रुका हुआ धन मिलने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर मिलेंगे। भाइयों के सहयोग से आय के साधन बनेंगे।

Horoscope Today 20 August 2022 मिथुन राशि- स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। आय में कमी हो सकती है। आत्मसंयत रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

Horoscope Today 20 August 2022 कर्क राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। बातचीत में संयत रहें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्‍मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। सेहत का ध्यान रखें। तरक्की के अवसर मिलेंगे।

Horoscope Today 20 August 2022 सिंह राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। आत्मसंयत भी रहें। नौकरी में बदलाव की सम्भावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में सुधार हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। मानसिक शान्ति रहेगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आय में वृद्धि होगी। भाइयों के सहयोग से कारोबार के विस्तार में मदद मिलेगी।

कन्या राशि- मन अशान्त रहेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है, परन्तु कुछ व्यवधान भी आ सकते हैं। खर्चों में कमी आएगी। भवन सुख की प्राप्ति हो सकती है। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाना हो सकता है।

Read More : Horoscope Today 10 August 2022 : 37 साल बाद बना अंगारक योग होने जा रहा खत्म, मेष समेत इन 3 राशि वाले लेंगे राहत की सांस, जानिए कैसा है अन्य जातकों का हाल…

Horoscope Today 20 August 2022 तुला राशि- बातचीत में सन्तुलित रहें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिश्रम अधिक रहेगा। मन परेशान हो सकता है। धर्म-कर्म में व्यस्तता बढ़ सकती है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कारोबार में सुधार होगा।

Horoscope Today 20 August 2022 वृश्चिक राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। स्थान परिवर्तन की सम्भावना भी बन रही है। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। माता से धन प्राप्ति हो सकती है। संबंधों में निकटता आएगी। यात्रा पर जाना हो सकता है।

Horoscope Today 20 August 2022 धनु राशि- क्रोध की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। नौकरी में विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। आशा-निराशा का भाव रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति हो सकती है। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मित्रों से भेंट होगी।

Horoscope Today 20 August 2022 मकर राशि- धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। आलस्य अधिक हो सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। सन्तान के स्वास्थ्य में सुधार होगा। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

Horoscope Today 20 August 2022 कुंभ राशि- मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। वाहन के रखरखाव एवं वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। क्रोध के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आय के नए स्रोत विकसित होंगे। भाइयों के सहयोग से सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं।

Horoscope Today 20 August 2022 मीन राशि- रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। कारोबार में सुधार होगा। आय की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। कुछ पुराने मित्रों से पुनःसम्पर्क हो सकते है।

viplav

viplav

    Next Story