Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Himachal Pradesh Cloudburst : बादल फटने से बच्ची सहित 4 की मौत, 20 से अधिक लापता, बंद कराए गए स्कूल, करोड़ो का नुकसान...

Sharda Kachhi
20 Aug 2022 6:35 AM GMT
Himachal Pradesh Cloudburst
x

Himachal Pradesh Cloudburst : इन दिनों बारिश ने पुरे देश में तबाही मचा रखी है, कई इलाकों में बारिश के वजह से बाढ़ की स्थिति बन गई है. वही हिमांचलप्रदेश में भी बारिश अपना रौद्र रूप धारण कर रही है, प्रदेश के मंडी और चंबा समेत कई जिलों में हाहाकार मचा है। चंबा …

Himachal Pradesh Cloudburst

Himachal Pradesh Cloudburst : इन दिनों बारिश ने पुरे देश में तबाही मचा रखी है, कई इलाकों में बारिश के वजह से बाढ़ की स्थिति बन गई है. वही हिमांचलप्रदेश में भी बारिश अपना रौद्र रूप धारण कर रही है, प्रदेश के मंडी और चंबा समेत कई जिलों में हाहाकार मचा है। चंबा जिले में दंपती और उनके बेटे की मौत हो गई है, जबकि मंडी के सराज, गोहर और द्रंग में बादल फटने की घटनाओं में एक की मौत हो गई है। जबकि 15 से 20 लोग लापता बताए जा रहे हैं। तीनों एनएच मंडी पठानकोट, मंडी कुल्लू और मंडी जालंधर वाया धर्मपुर बंद हो गए हैं। उधर, कांगड़ा जिले में भारी बरसात होने के कारण रेलवे चक्की पुल रात को बह गया। दरारें आने के कारण डेढ़ हफ्ता पहले रेल सेवा बंद कर दी थी। भारी बारिश को देखते हुए कांगड़ा और कुल्लू में स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

मंडी जिला के बागी में बादल फटा, बच्ची का शव मिला

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में मूसलाधार बारिश ने तबाही मचाई है। जिला के मंडी-कटौला-पराशर मार्ग पर बागी नाला में बादल फटने से आई बाढ़ ने भारी कहर बरपाया है। यहां बाढ़ की चपेट में आने से एक पूरा परिवार लापता हो गया है। राहत और बचाव कार्य में लगे लोगों को एक बच्ची का शव मिला है, जबकि अन्य 5 लोग लापता हैं।

Himachal Pradesh Cloudburst

बादल फटने के बाद रात बागी से पुराने कटौला तक दर्जनों परिवारों ने अपने घर छोड़ कर सुरक्षित जगहों पर रात बिताई है। बागी नाले पर बनाया पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह कस्बे थुनाग बाजार में भी नाले की बाढ़ ने दर्जनों दुकानों और वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। थुनाग बाजार में भी भारी तबाही हुई है।

NH में नारला के पास भी भूस्खलन होने से सारा मलबा सड़क पर आ गया है। SDM पधर संजीत सिंह ने कहा कि लगातार बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त है।कोटरोपी घटना के खौफ से ऊपर के गांव सराजबागला और जगेहड़ के ग्रामीणों ने गांव एक सुरक्षित स्थान पर जाकर पूरी रात गुजारी। यहां गांव तक पहाड़ी में दरार आई है। जिससे ग्रामीण खौफजदा हैं। उधर, अप्पर कोटरोपी गांव के ग्रामीण भी अब विपरीत दिशा में पहाड़ी से हुए भूस्खलन से सहमे हुए हैं।

लोगाें ने गांव छोड़ा

कोटरोपी घटना के खौफ से ऊपर के गांव सराजबागला और जगेहड़ के ग्रामीणों ने गांव एक सुरक्षित स्थान पर जाकर पूरी रात गुजारी। यहां गांव तक पहाड़ी में दरार आई है। जिससे ग्रामीण खौफजदा हैं। उधर, अप्पर कोटरोपी गांव के ग्रामीण भी अब विपरीत दिशा में पहाड़ी से हुए भूस्खलन से सहमे हुए हैं। डीसी मंडी अरिंदम चौधरी के अनुसार, अभी तक एक शव बरामद होने और पंद्रह से ज्यादा लोगों के लापता होने की सूचना है। करोड़ों का नुकसान हुआ है। कुछ वाहन बह गए हैं। कई घर तबााह हो गए हैं।

Next Story