Weather Update : अगले 24 घंटो के दौरान इन जिलों में होगी भारी बारिश, बिजली गिरने के भी आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update

रायपुर। Weather Update इस साल मानसून ने अपना कहर मचाया हैं। वही बीते दो दिनों से बारिश न होने की वजह से उमस ने लोगो की मुश्किलें बढ़ा दी थी लेकिन आज दोपहर हुई अच्छी बारिश ने एक बार फिर मौसम को सुहाना बना दिया हैं। वही प्रदेश के अधिकांश ज़िलों में भारी भारी से अति भारी संभावना जताई गई है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो के दौरान लिए अलर्ट जारी किया है और भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

Read More : Weather Update : प्रदेश में अब तक हुई झमाझम बारिश, 907.0 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

 

केंद्रीय मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है और भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। बताया कि ओडिशा में कम दबाव का एक क्षेत्र बनने से अगले दो दिनों में मूसलाधार बारिश होने के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है। बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है जिससे कुछ राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

एमआईडी के मुताबिक अगले 24 घंटों में जशपुर, बलरामपुर, सूरजपुर, कोरिया और सरगुजा जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। कबीरधाम में भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है। इसी प्रकार अगले 24 घंटों में धमतरी, दुर्ग, नारायणपुर, रायपुर, राजनांदगांव और कांकेर जिलों में भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना से इनकार नही किया है। 24 घंटों में बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, महासमुंद और रायगढ़ जिलों में कई स्थानों पर अति भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है। वही अगले 24 घंटों में बस्तर, बीजापुर, दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा में अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button