Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

suicide : लव मैरिज के एक महीने बाद युवती को साथ ले गया पिता, बर्दाश्त नहीं कर पाया पति, लगाया मौत को गले...

Sharda Kachhi
19 Aug 2022 8:29 AM GMT
Suicide
x

भिलाई। सुपेला थाना क्षेत्र एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक ने महीने भर पहले एक युवती से प्रेम विवाह किया था। लेकिन लड़की के पिता इस शादी के लिये राजी नहीं हुए और विवाह को मानने से इनकार कर दिया और उसे अपने साथ ले गया। इसी वजह से परेशान होकर …

Suicide

भिलाई। सुपेला थाना क्षेत्र एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक ने महीने भर पहले एक युवती से प्रेम विवाह किया था। लेकिन लड़की के पिता इस शादी के लिये राजी नहीं हुए और विवाह को मानने से इनकार कर दिया और उसे अपने साथ ले गया। इसी वजह से परेशान होकर युवक ने जान दे दी।

जानकारी के मुताबिक सुपेला थाना क्षेत्र पांच रास्ता निवासी सोनू सिंह (25) पिता राजेश सिंह ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सोनू ने एक महीने पहले रामनगर मुक्तिधाम के पास की एक लड़की से प्रेम विवाह किया था। इसके बाद लड़की के पिता ने प्रेम विवाह को मानने से इनकार कर दिया और उसे अपने साथ ले गया। इसी गम में सोनू ने गुरुवार देर शाम अपने घर में फांसी लगा ली।

सोनू के पिता राजेश सिंह ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा 22 साल की एक लड़की से प्रेम करता था। डेढ़ महीने पहले वह लड़की को लेकर बिहार के गोपालगंज जिले के अपने पैत्रक गांव लड़इली भाग गया था। वहां उसने आर्य समाज में लड़की के साथ शादी कर ली। इधर, लड़की के पिता ने वैशाली नगर थाने में लड़की की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

READ MORE :suicide : लव मैरिज के एक महीने बाद युवती को साथ ले गया पिता, बर्दाश्त नहीं कर पाया पति, लगाया मौत को गले…

सोनू एक महीने तक लड़की के साथ गांव में रहा। इसके बाद उसे लेकर भिलाई अपने घर आ गया। लड़की के पिता को उनके लौटने का पता चला तो उन्होंने वैशाली नगर थाने में शिकायत की और पुलिस के साथ आकर लड़की को ले गया। फिर बेटी को भेजने से मना कर दिया। इसके बद से सोनू अपने पिता से कहता था कि वह उस लड़की के बिना नहीं रह पाएगा। उसने गुरुवार को लड़की के दुपट्टे से से ही फांसी लगा ली।

मृतक के पिता का कहना है कि लड़का और लड़की दोनों बालिग थे। लड़की ने पुलिस के सामने थाने में यह बोला भी था कि वह सोनू के साथ रहना चाहती है। इसके बाद भी वैशाली नगर पुलिस ने जबरदस्ती लड़की को उसके पिता के साथ भेज दिया। राजेश का कहना है कि यदि लड़की की मर्जी पुलिस मानती और दोनों को साथ रहने देती तो आज उसका बेटा जिंदा होता।

राजेश कहा कि सोनू ने अपने पैत्रक गांव जाकर लड़की से शादी की थी। उसकी दूसरे कास्ट में शादी करने के बाद भी सोनू के दादा ने पोता बहू को स्वीकार कर लिया था। उनके पास दोनों एक महीना रहे भी। जब सोनू वहां लौटा तो दादा ने उसे व बहू को 60 हजार रुपए विदाई भी दी थी।

Next Story