Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Krishna Janmashtami : आज जरूर करें इन मंत्रों का जाप, श्री कृष्ण होंगे प्रसन्न, दूर हो जाएंगी सारी मुश्किलें, पूर्ण होंगी सभी मनोकामनाएं...

Sharda Kachhi
19 Aug 2022 2:12 AM GMT
Krishna Janmashtami
x

नई दिल्ली, Krishna Janmashtami : आज देश भर में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम देखि जा रही है, कान्हा के भक्त उनके जनमोत्स्व की जोरों-शोरों से तैयारी कर रहे है. श्री कृष्ण के भक्तों को भाद्रपद मास के कृष्णपक्ष में पड़ने वाली अष्टमी का पूरे साल इंतजार रहता है. जिसे मनाने के लिए लोग …

Krishna Janmashtami

नई दिल्ली, Krishna Janmashtami : आज देश भर में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम देखि जा रही है, कान्हा के भक्त उनके जनमोत्स्व की जोरों-शोरों से तैयारी कर रहे है. श्री कृष्ण के भक्तों को भाद्रपद मास के कृष्णपक्ष में पड़ने वाली अष्टमी का पूरे साल इंतजार रहता है. जिसे मनाने के लिए लोग बड़ी संख्या में कान्हा से जुड़े तीर्थ स्थानों पर पहुंचते हैं और जो लोग किसी कारणवश ऐसे पावन तीर्थों पर नहीं जा पाते हैं, वे अपने घर में विधि-विधान से लड्डू गोपाल की पूजा, जप-तप आदि करते हैं. हिंदू धर्म में किसी भी देवी-देवता के लिए जपे जाने वाले मंत्र का बहुत महत्व होता है. ऐसे में जन्माष्टमी पर नंद गोपाल की कृपा बरसाने वाला चमत्कारिक इन मंत्रो को जरूर पढ़े.

संतान सुख के लिए मंत्र

यदि विवाह के कई वर्ष बाद भी आपको अभी तक संतान सुख नहीं मिल पाया है और आपकी गोद अब तक सूनी है तो अपने इस कष्ट को दूर करने और मनचाही संतान को पाने के लिए इस साल जन्माष्टमी के पावन पर्व पर कान्हा के इस मंत्र का वैजयंती या फिर तुलसी की माला से जप करें.

ॐ देवकी सुत गोविंद वासुदेव जगत्पते.देहिमे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणंगत:।।

काम में आने वाली बाधा दूर करने के लिए मंत्र

अगर बहुत प्रयास और परिश्रम के बावजूद व्यक्ति के काम नहीं पूरे हो पाते हैं और उसमें तमाम तरह की अड़चन एक के बाद एक आती ही चली जाती हैं. जन्माष्टमी पर कान्हा की पूजा करते समय नीचे दिए गए मंत्र का जप पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ कीजिए.

READ MORE :Horoscope Today 19 August 2022 : वृष, कर्क, कन्या और वृश्चिक राशि वालों के बनेंगे बिगड़े काम, आत्मविश्वास से रहेंगे भरपूर, जानिए अन्य जातकों का हाल….

मंत्र: ॐ श्रीं नम: श्रीकृष्णाय परिपूर्णतमाय स्वाहा।।

शीघ्र विवाह के लिए जपें ये मंत्र

सनातन परंपरा में समय पर सुयोग्य लड़के या लड़की के साथ विवाह होना भी एक सौभाग्य माना गया है, लेकिन कई बार कुछ लोगों को यह बहुत समय बीत जाने के बाद भी नहीं प्राप्त हाे पाता है. यदि आपके अथवा आपके परिवार के साथ यह समस्या बनी हुई है तो शीघ्र ही मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए नीचे दिए गए भगवान श्रीकृष्ण मंत्र पूरी श्रद्धा विश्वास के साथ जपें.

मंत्र : ॐ क्लीं कृष्णाय गोविंदाय गोपीजनवल्ल्भाय स्वाहा।।

करियर में सफलता के लिए मंत्र

यदि आप अपनी रोजी-रोजगार की सफलता को लेकर बहुत परेशान चल रहे हैं और बहुत परिश्रम के बावजूद भी करियर-कारोबार में तरक्की नहीं हो पा रही है तो इस साल जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण की पूजा में नीचे दिए गये मंत्र कर जप करना बिल्कुल न भूलें. इससे न सिर्फ आपको अपने करिअर में बल्कि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

मंत्र: ॐ श्री कृष्णः शरणं ममः।।

सुख - सौभाग्य दिलाने वाला मंत्र

कलयुग में भगवान श्री कृष्ण की साधना सभी दु:खों को दूर करने वाली मानी गई है. भगवान श्री कृष्ण की पूजा से जुड़े तमाम मंत्रों में नीचे दिया गया मंत्र न सिर्फ बेहद सरल बल्कि शीघ्र ही सभी प्रकार के सुख और सौभाग्य को दिलाने वाला माना गया है. इसलिए यदि आपको संस्कृत के मंत्रों को पढ़ने में कठिनाई आए तो आप नीचे दिए गये सरल मंत्र इस जन्माष्टमी में जरूर जपें.

हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे हरे,

हरे राम हरे राम राम राम हरे हरे।।

Next Story