Aamir Khan: बचपन को याद कर छलका आमिर खान का आंसू, बोले- स्कूल के प्रिंसिपल ने मेरे साथ…

 

 

मुम्बई: Aamir Khan: आमिर खान आज के समय में बॉलीवुड के सबसे बड़े कलाकारों में से एक हैं, फिल्म बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने के साथ – साथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए आमिर खान को काफी संघर्ष करना पड़ा है, हालही में इन्हीं पहलुओं पर बात करते हुए आमिर ने एक इंटरव्यू के दौरान कई बड़े खुलासे किए हैं.

इस इंटरव्यू में आमिर खान ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए बताया की जब उनका परिवार कर्ज में डूबा हुआ था और उन्हें स्कूल में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, उन्हें और उनके भाई-बहनों को स्कूल की फीस न भरने के बाद से स्कूल के प्रिंसिपल से असेंबली में उनके नामों की घोषणा करने की चेतावनी दी गई थी।

इंटरव्यू में जाहिर किया अपना दर्द 

इस इंटरव्यू में आमिर खान ने उस समय के बारे में बात की, जब उनके परिवार पर बहुत अधिक कर्ज हो गया था, उनके स्कूल के दिनों में छठवीं कक्षा की छह रुपये, सातवीं कक्षा की सात रुपये और आठवीं कक्षा की आठ रुपये फीस लगती थी , फिर भी, आमिर और उनके भाई-बहनों को अपनी फीस देने में हमेशा देर हो जाती थी। अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए आमिर ने कहा कि एक-दो बार चेतावनी देने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने भरी सभा में उनके नाम की घोषणा करने की चेतावनी भी दे डाली थी। इस बात को बताते हुए आमिर की आंखों में आंसू आ गए।

 

 

आमिर के फैमिली 

बता दें कि आमिर खान फिल्म निर्माता ताहिर हुसैन के बेटे हैं, उनकी मां का नाम जीनत हुसैन है, उनके तीन और भाई-बहन- फैसल खान, फरहत खान और निखत खान हैं. वह उन सब में सबसे बड़े हैं. आमिर ने बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म यादों की बारात से डेब्यू किया था. मुख्य कलाकार के रूप में उनकी पहली फिल्म कयामत से कयामत तक थी जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी।

 

 

आमिर खान चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे 

आमिर खान चार साल बाद फिल्म लाल सिंह चड्ढा से एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं, आखिरी बार वह ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में नजर आए थे, बड़े बजट में बनी यशराज की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गई थी,  इस असफलता के बाद आमिर ने फिल्मों से दूरी बना ली थी, अब लंबे समय बाद उनकी फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है।

Related Articles

Back to top button