Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Weather Update : प्रदेश में थमा बारिश का सिलसिला, अब उमस बढ़ाएगी लोगों की परेशानी, मौसम जताई संभावना...

Sharda Kachhi
18 Aug 2022 4:06 AM GMT
Weather Update
x

रायपुर, Weather Update: प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही थी जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन अब बारिश के बाद उमस के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। दिन की तेज धूप से ऐसा लग ही नहीं रहा है कि इससे पहले …

Weather Update

रायपुर, Weather Update: प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही थी जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन अब बारिश के बाद उमस के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। दिन की तेज धूप से ऐसा लग ही नहीं रहा है कि इससे पहले इतनी ज्यादा बारिश भी हुई है। वहीं, उमस के चलते पसीना निकलने लगा है। वर्षा के कारण जहां मौसम ठंडा हो गया था। वहीं, अब फिर से पंखे-कूलर चलने लग गए हैं। इस बीच मौसम विभाग ने गुरुवार से मौसम में फिर से परिवर्तन होने की संभावना जताई है। विशेषज्ञों ने कहा कि हल्की वर्षा की संभावना बन रही है।

प्रदेश में विगत तीन दिनों से हो रही अनवरत वर्षा के थमते ही रायपुर समेत प्रदेशभर में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिससे उमस बढ़ गई है। बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से शुक्रवार से प्रदेशभर में लगातार वर्षा शुरू होने के आसार हैं।

READ MORE :Rape : दो सगे भाइयों की घटिया करतूत, porn videos दिखाकर करते थे नाबालिग सौतेली बहन का रेप, ऐसे हुआ मामले का खुलासा…

प्रदेश भर में थमी वर्षा

बीते कई दिनों से लगातार हो रही वर्षा के थमने के बाद सक्ती-चांपा में एक सेमी वर्षा हुई। इनके साथ ही प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा दर्ज की गई।

ऐसा बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून द्रोणिका के प्रभाव के साथ ही उत्तर बंगाल की खाड़ी के ऊपर शुक्रवार तक एक निम्न दाब का क्षेत्र बन रहा है।

Next Story