Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Odisha Flood : बाढ़ से बिगड़े ओडिशा के हालात, 4.67 लाख से अधिक लोग प्रभावित...

Sharda Kachhi
18 Aug 2022 5:40 AM GMT
Odisha Flood : बाढ़ से बिगड़े ओडिशा के हालात, 4.67 लाख से अधिक लोग प्रभावित...
x

भुवनेश्वर : ओडिशा (Odisha Flood) में लगातार हो रही बारिश से वहां के लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के कारण आई बाढ़ (Flood) से ओडिशा के 10 जिलों के 1,757 गांवों के 4.67 लाख से अधिक लोग अब तक प्रभावित हुए हैं. राहत आयुक्त प्रदीप कुमार जेना (Relief …

भुवनेश्वर : ओडिशा (Odisha Flood) में लगातार हो रही बारिश से वहां के लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के कारण आई बाढ़ (Flood) से ओडिशा के 10 जिलों के 1,757 गांवों के 4.67 लाख से अधिक लोग अब तक प्रभावित हुए हैं. राहत आयुक्त प्रदीप कुमार जेना (Relief Commissioner Pradeep Kumar Jena) ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण बाढ़ (Flood) की स्थिति बनी हुई है, जिससे अब तक 4.67 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

Odisha Flood

प्रदीप कुमार जेना के अनुसार अभी भी भारी बारिश और उसके बाद आई बाढ़ के कारण 425 गांव और 2.5 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ में डूबे हुए हैं. वहीं 10 जिलों में कुल 4.67 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. उन्होंने जानकारी दी है कि बुधवार शाम तक बाढ़ से निकाल कर 60,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

60 हजार से अधिक को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

प्रदीप कुमार मुताबिक प्रशासन बाढ़ को लेकर पूरी तरह से सतर्क है उनका कहना है कि अब तक 60 हजार से अधिक लोगो को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. जरूरत पड़ने पर आगे भी लोगों को सुरक्षित स्थान के लिए निकाला जाएगा. उन्होंने जानकारी दी है कि जिन लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से बाहर निकाला जा रहा है, उन्हें खाना और पानी मुहैया कराया गया है.

NDRF समेत कई टीमें भी मौजूद

जेना के अनुसार राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल एनडीआरएफ (NDRF) की 11, ओडिशा आपदा त्वरित कार्रवाई बल (ओडीआरएफ) की 12 और ओडिशा दमकल सेवाओं की 52 टीमों को बाढ़ प्रभावित जिलों में तैनात किया गया है. जो तेजी से बाढ़ प्रभावित इलाकों में रेस्क्यू के काम को अंजाम दे रही हैं.

वहीं राज्य सरकार ने बाढ़ (Flood) की गंभीरता को देखते हुए प्रभावित जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को जिले के स्कूल भवनों को आश्रय और राहत वितरण के लिए उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं. बता दें कि हीराकुंड जलाशय से 40 फाटकों के माध्यम से बाढ़ का पानी छोड़ा जा रहा है और बांध से बाढ़ के पानी की आवक घटकर 5.80 लाख क्यूसेक हो गई है.

Next Story