Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Twitter के बाद अब एलन मस्क की नज़र Manchester United पर, कहा- अब मै यह टीम खरीद...

Sharda Kachhi
18 Aug 2022 5:13 AM GMT
Twitter के बाद अब एलन मस्क की नज़र Manchester United पर, कहा- अब मै यह टीम खरीद...
x

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति में से एक एलन मस्क (Elon Musk) मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) खरीदने की तैयारी में थे, लेकिन इससे पहले बात आगे बढ़ती एलन मस्क अपनी बात को लेकर मुकर गए हैं. बुधवार को एक ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा कि वो मजाक कर रहे थे. दरअसल …

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति में से एक एलन मस्क (Elon Musk) मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) खरीदने की तैयारी में थे, लेकिन इससे पहले बात आगे बढ़ती एलन मस्क अपनी बात को लेकर मुकर गए हैं. बुधवार को एक ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा कि वो मजाक कर रहे थे. दरअसल इससे पहले मस्क ने ट्वीट करके लोगों का स्वागत किया और कहा था कि वो इंग्लिश फुटबॉल टीम को खरीदने जा रहे हैं. उनके इस ट्वीट के जवाब में टेस्ला ओनर्स सिलीकॉन वैली ने उन्हें टैग करते हुए पूछा, 'क्या तुम सीरियस हो'? इसके जवाब में मस्क ने कहा, "नहीं, यह ट्विटर पर लंबे समय से चल रहा मजाक है. मैं कोई टीम नहीं खरीद रहा हूं."

इससे पहले टेस्ला के CEO एलन मस्क ने कहा कि वह इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड पीएलसी (Manchester United Plc) खरीद रहे हैं. इसकी जानकारी उन्होंने कई सारे ट्वीट्स के जरिए दी. उन्होंने ट्वीट किया,"मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीद रहा हूं, आपका स्वागत है." उन्होंने जोर देकर कहा कि वो डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टियों के दाएं और बाएं दोनों हिस्सों का समर्थन करते हैं. मस्क काफी ज्यादा ट्विटर यूज करते हैं. मीडिया को ट्रोल करने और उनके बारे में मजाक बनाने का उनका लंबा इतिहास रहा है. मीडिया उनकी बातों पर बहुत ध्यान देता है.

READ MORE :ये है दुुनिया का सबसे भयानक रेप सीन, दरिंदगी ऐसी कि 11 मिनट तक

ट्वीट से मचा बवाल

हालांकि अभी ये तय नहीं हैं कि अरबपति मस्क इसको लेकर कितना सीरियस हैं लेकिन उनके ट्वीट ने इंटरनेट पर तूफान जरूर ला दिया है. अमेरिकन ग्लेज़र परिवार, जो क्लब को नियंत्रित करता है, टीम के पिच पर संघर्ष के कारण मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसकों के गुस्से का सामना कर रहा है. ओल्ड ट्रैफर्ड-आधारित क्लब वर्तमान में प्रीमियर लीग में ब्रेंटफोर्ड से 4-0 की हार के बाद सबसे निचले पायदान पर है.हाल के वर्षों में, मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसकों ने ग्लेज़र्स का विरोध किया है, जिन्होंने 2005 में क्लब को 790 मिलियन पाउंड (955.51 मिलियन डॉलर) में खरीदा था. मंगलवार तक, मैनचेस्टर यूनाइटेड का बाजार पूंजीकरण 2.08 अरब डॉलर था. मस्क के इस ट्वीट को कुछ ही समय में हजारों लाइक मिल गए, यूजर्स इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

क्या है मैनचेस्टर यूनाइटेड एफ सी?
बता दें कि मैनचेस्टर यूनाइटेड दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल क्लबों में से एक है. क्लब 1992 में प्रीमियर लीग का एक संसथापक सदस्य था. अगर 1974-75 को छोड़ दें तो 1938 के बाद से ही इंग्लिश फुटबॉल की शीर्ष श्रेणी में खेलता रहा है. साल 2008-09 प्रीमियर लीग और 2008 में फीफा क्लब विश्व कप जीतने के साथ ही मैनचेस्टर युनाइटेड इंग्लिश चैंपियन और क्लब विश्व कप के श्रेष्ठ धारक बन गये हैं. क्लब रिकॉर्ड 20 बार इंग्लैंड का चैंपियन रहा है. इसके अलावा क्लब तीन बार ग्लोबल खेलों में सबसे प्रतिष्ठित क्लब प्रतियोगिता यूरोपीय कप जीत चुका है.

Next Story