Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

Vinod Kambli-Sachin Tendulkar : इन्हे कहा जाता है भारतीय क्रिकेट के जय-वीरू, एक है करोड़ो के मालिक, तो दूसरा जी रहा गरीबी की जिंदगी

naveen sahu
17 Aug 2022 4:30 PM GMT
Vinod Kambli-Sachin Tendulkar : इन्हे कहा जाता है भारतीय क्रिकेट के जय-वीरू, एक है करोड़ो के मालिक, तो दूसरा जी रहा गरीबी की जिंदगी
x

रायपुर। भारतीय क्रिकेट के जय-वीरू की जोड़ी यानि विनोद कांबली और सचिन (Vinod Kambli-Sachin Tendulkar) एक समय ऐसा था जब इनकी दोस्ती की मिशाल दी जाती थी। इनकी यह दोस्ती जितनी मैदान के बाहर थी उतनी ही मैदान में विपक्षियों के छक्के छुड़ाने में भी थी। दोनों ने मिलकर जमकर रन बरसाएं। आज सचिन …

रायपुर। भारतीय क्रिकेट के जय-वीरू की जोड़ी यानि विनोद कांबली और सचिन (Vinod Kambli-Sachin Tendulkar) एक समय ऐसा था जब इनकी दोस्ती की मिशाल दी जाती थी। इनकी यह दोस्ती जितनी मैदान के बाहर थी उतनी ही मैदान में विपक्षियों के छक्के छुड़ाने में भी थी। दोनों ने मिलकर जमकर रन बरसाएं। आज सचिन अपने शानदार क्रिकेट करियर के बदौलत बड़े सुकून की जिंदगी जी रहे हैं और करोड़ो के मालिक हैं। वही पूर्व दिग्गज क्रिकेटर विनोद कांबली की हालत इस वक्त बेहद ख़राब हैं।

विनोद कांबली के लिए इस वक्त जीवन काफी मुश्किल हो चुका है। एक वक्त टीम इंडिया के सबसे ताबड़तोड़ खिलाड़ियों में से एक रहे कांबली के लिए अब अपना पेट पालना भी मुश्किल हो चुका है। दरअसल इस वक्त कांबली के पास कुछ भी कमाई का जरिया नहीं है और वो अपने परिवार का पेट सिर्फ बीसीसीआई से मिलने वाली पेंशन से चला रहे हैं।

Read More : Sachin Tendulkar की बेटी Sara पर इस विदेशी को हुआ क्रश, मगर वो करती है किसी और से प्यार

बता दें कि क्रिकेट से अलग होने के बाद कांबली ने अपनी किस्मत एक्टर के तौर पर भी आजमाया लेकिन उसमें सफल नहीं रहे, फिर बाद में वह मुंबई क्रिकेट से जुड़े। यही नहीं 2009 में कांबली ने राजनीति की ओर रुख किया और लोक भारत पार्टी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा लेकिन हार गए। राजनीति की पिच पर फ्लॉप होने के बाद कांबली ने क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर काम किया लेकिन वहां भी उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली।

ऐसे काट रहे जिंदगी
एक चैनल कोडिए गए इंटरव्यू में काम्बली ने अपने जीवन में झेल रहे कठिनाइयों के बारे में बताते हुए विनोद कांबली ने बताया कि BCCI से मिलाने वाले 30 हजार रुपये पेंशन मिलते हैं और यही उनकी कमाई का एकमात्र जरिया है। उन्होंने कहा कि यह बात सचिन तेंदुलकर को भी पता है, लेकिन वो उनसे मदद की कोई उम्मीद नहीं रख रहे हैं।

Read More : इन मशहूर Indian Cricketers के पास है सबसे Luxury car, जिनकी कीमत जानकर आपके भी उड़ जायेंगे होश

बेच मैदान में छलक गए आंसू

विनोद कांबली 1996 में काफी सुर्खियों में इसकी वजह थी उनके आँखों से बीच मैदान में आंसू निकल जाना। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए सेमीफइनल मैच में भारत को अपमानजनक ढंग से हार मिली थी। दरअसल कोलकाता में चल रहे सेमीफाइनल में जब भारत की हार देखकर लोगों ने मैदान पर बोतलें और अन्य सामान फेंकना शुरू किया, तब कांबली बल्लेबाजी कर रहे थे। श्रीलंका की टीम पवेलियन लौट आई। लंका को विजेता घोषित कर दिया गया और कांबली मैदान से आंसुओं के साथ पवेलियन लौटे।

Next Story