Begin typing your search above and press return to search.
Madhya Pradesh

Political Turmoil : बीजेपी की संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति से हुई मामा की छुट्टी, आगामी चुनाव में शिवराज नहीं होंगे सीएम का चेहरा! विपक्षों ने लिए मजे

viplav
17 Aug 2022 12:56 PM GMT
Political Turmoil
x

Raipur : Political Turmoil  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यानी मध्यप्रदेश के मामा की छुट्टी हो गई है, जिसमें मंत्री नितिन गडकरी शामिल है। दरअसल आगामी 2024 राष्ट्रिय चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कसने  के लिए आज 17 अगस्त को बड़ा फैसला किया है। जिसके बाद से राजनैतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो …

Raipur : Political Turmoil मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यानी मध्यप्रदेश के मामा की छुट्टी हो गई है, जिसमें मंत्री नितिन गडकरी शामिल है। दरअसल आगामी 2024 राष्ट्रिय चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कसने के लिए आज 17 अगस्त को बड़ा फैसला किया है। जिसके बाद से राजनैतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो चुकी है।

दासरल भाजपा मिशन 2024 के लिए पार्टी संगठन से लेकर सत्ता तक अपने सारे पेंच को कसने में लगी है। जिससे देखते हुए बीजेपी पार्टी ने आज (17 अगस्त) को नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का ऐलान किया है। इसमें कई सारे दिग्गज नेताओं को बाहर कर दिया गया है। बाहर किए जाने वाले मंत्रियों की सूची में से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) भी शामिल हैं।

नितिन गडकरी सन्यास लेने वाले हैं? - Political Turmoil

पिछले महीने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर के एक कार्यक्रम में सन्यास लेने की बात कही थी। कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने कहा कि कई बार मुझे ऐसा लगता है कि मैं राजनीति कब छोड़ूं और कब नहीं। क्योंकि जीवन में राजनीति के अलावा भी कई ऐसी चीजें हैं जो कि करने लायक हैं। वहीं अब बीजेपी की संसदीय बोर्ड से नितिन गडकरी को बाहर कर दिया गया है। इसके बाद उनके सन्यास लेने की अटकलें फिर से तेज हो गई हैं। कहा जा रहा है कि नितिन गडकरी अब 2024 का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

पार्टी नहीं जाता रही चेहरे पर विश्वास - Political Turmoil

बीजेपी का पिछले दिनों बिहार में जेडीयू के साथ गठबंधन टूटना राजनैतिक गलियारों से जहां नई चर्चा बना वहीं अब फिर से भाजपा के कई मंत्री नेताओं में खलबली मच गई है। दरअसल आज नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति में सीएम शिवराज और मंत्री नितिन गडकरी को शामिल नहीं किया गया है।

मध्यप्रदेश में आगामी 2023 के लिहाज से भी सीएम शिवराज सिंह चुनाव में चेहरा बनने पर एक सवाल जरूर खड़ा होता है। कि आखिर भाजपा ने अपने नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति में एमपी सीएम शिवराज और मंत्री नितिन गडकरी को क्यों शामिल नहीं किया है?

एक राजनैतिक पेहलु भी निकल कर सामने आ रहा है कि भाजपा अब सीएम शिवराज सिंह चौहान पर भरोसा नहीं जाता रही है। और हो सकता है कि आगामी मध्यप्रदेश 2023 विधानसभा चुनाव में भाजपा सीएम शिवराज चौहान को सीएम का चेहरा नहीं चुनेगी।

कांग्रेस ने लिए मजे - Political Turmoil

एमपी कांग्रेस के नेता नरेंद्र सलूजा ने शिवराज सिंह चौहान और नितिन गडकरी की तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में दोनों नेता किसी कार्यक्रम में बैठकर बात कर रहे हैं। तस्वीर में दोनों गंभीर दिख रहे हैं। तस्वीर देखने से लग रहा है कि किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर बात हो रही है। नरेंद्र सलूजा ने तस्वीर के साथ लिखा कि न आपका राजनीति में मन लग रहा है, न मेरा… दोनों को निपटा दिया। सोशल मीडिया पर नरेंद्र सलूजा का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि संसदीय बोर्ड में बदलाव के बाद राजनीति तेज हो गई है। शिवराज सिंह चौहान विरोधियों के निशाने पर हैं। वहीं, सीएम नई टीम को बधाई दी है। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा गठित केंद्रीय संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति में सम्मिलित सभी गणमान्य सदस्यों को आत्मीय बधाई और शुभकामनाएं।

viplav

viplav

    Next Story