Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG : प्रेस क्लब राजनांदगांव के कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश, पत्रकारों को आबंटित आवासीय भू-खण्ड के विकास के लिए 1.80 करोड़ रूपए प्रदाय करने की घोषणा की

viplav
16 Aug 2022 6:39 PM GMT
CG
x

रायपुर, विपुल कनैया। CG मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव में पत्रकारों के लिए आबंटित आवासीय भूखंड में आवश्यक विकास कार्यों हेतु एक करोड़ 80 लाख रुपए की राशि प्रदाय करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय में आज प्रेस क्लब राजनांदगांव द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यह घोषणा की। उन्होंने कार्यक्रम के …

रायपुर, विपुल कनैया। CG मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव में पत्रकारों के लिए आबंटित आवासीय भूखंड में आवश्यक विकास कार्यों हेतु एक करोड़ 80 लाख रुपए की राशि प्रदाय करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय में आज प्रेस क्लब राजनांदगांव द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यह घोषणा की। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान प्रेस क्लब राजनांदगांव में 75 लाख रूपए की लागत से विस्तारित भवन का लोकार्पण करने सहित पत्रकार कॉलोनी का भूमिपूजन किया। साथ ही उन्होंने राजनांदगांव के 141 पत्रकारों को आवासीय भूमि के दस्तावेज का वितरण भी किया।

मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पत्रकारों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मिले, उनका तथा उनके परिजनों का जीवन सुगम हो। इसके लिए हमने राज्य में पत्रकारों के कल्याण के लिए हर जरूरी कदम उठाए हैं। उन्होंने बताया कि एक पत्रकार का काम बहुत चुनौतीपूर्ण होता है।

Read More : CG : कृषि मंत्री चौबे कल करेंगे दो दिवसीय रबी दलहन कार्यशाला का शुभारंभ, उत्पादन बढ़ाने के लिए नए किस्मों के विकास एवं अनुसंधान पर होगा मंथन

उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है कि आर्थिक कठिनाईयों का सामना करते हुए अपने परिजनों के प्रति भी अपने कर्तव्यों को पूरा करें। लोगों तक सूचनाएं पहुंचाने की भागमभाग में पत्रकार को अपने परिजनों के लिए समय पर जरूरी चीजों का इंतजाम करना भी कठिन हो जाता है।

शासन ने अपनी इस जिम्मेदारी को महसूस किया कि पत्रकारों के जीवन की कठिनाईयों को कम किया जा सके, ताकि वे निश्चिंत होकर अपने दायित्वों का निर्वहन कर सकें। इसीलिए राजनांदगांव के पत्रकारों ने जब जमीन की मांग की तो उन्हें तत्परता से 10 एकड़ जमीन शासन की ओर से उपलब्ध कराई गई।

Read More : CG : CM भूपेश बघेल ने किया प्रदेश के 61 पत्रकारों का सम्मान, कहीं ये बड़ी बातें

उन्होंने कहा कि राजनांदगांव में प्रेस क्लब भवन के विस्तार से पत्रकारों को अपनी रचनात्मक गतिविधियों के संचालन में बेहतर सुविधा होगी। यह भी खुशी की बात है कि आज पत्रकारों को आबंटित भू-खण्डों के रजिस्ट्री का वितरण हुआ। मुझे बताया गया है कि समिति द्वारा राजनांदगांव के 141 पत्रकारों को मात्र 1 लाख रूपए की दर से 1980 वर्गफीट के भू-खण्ड आबंटित किए गए हैं। इसके लिए पत्रकारों की मांग पर शासन द्वारा सोसायटी को 10 एकड़ भूमि आबंटित की गई थी, ताकि पत्रकारों के अपने घर का सपना पूरा हो सके।

मुख्यमंत्री बघेल ने आगे कहा कि राजनांदगांव को संस्कारधानी के नाम से जाना जाता है। यहां विविध साहित्यिक गतिविधियों के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में भी एक विशिष्ठ पहचान है।

कार्यक्रम को महापौर राजनांदगांव श्रीमती हेमा देशमुख, अध्यक्ष जिला सहकारी केंद्रीय बैंक राजनांदगांव श्री नवाज खान ने भी सम्बोधित किया और उनके द्वारा राज्य में पत्रकारों के कल्याण के लिए संचालित कार्यों की सराहना की गई। प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री सचिन अग्रहरि ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जमीन आबंटन के कार्य के लिए तत्परता दिखाई।

प्रेस क्लब से जब मदद के लिए आग्रह किया गया उन्होंने तुरंत सहायता की। उन्होंने बुनियादी सुविधाओं के लिए राशि स्वीकृत करने का आग्रह किया। कार्यक्रम का संचालन प्रेस क्लब के संरक्षक जितेन्द्र मिश्रा ने किया।

Read More : CG : एक शाम शहीदों के नाम : संबोधन साहित्य एवं कला विकास संस्थान का ऐतिहासिक आयोजन संपन्न

इस अवसर पर अध्यक्ष छत्तीसगढ़ युवा आयोग जितेंद्र मुदलियार, अध्यक्ष राजगामी सम्पदा न्यास राजनांदगांव विवेक वासनिक, आर.पी. सिंह, कलेक्टर डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर, नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, एसडीएम अरूण वर्मा, उप संचालक जनसम्पर्क डॉ. उषा किरण बड़ाईक, तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता सहित प्रेस क्लब राजनांदगांव के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

viplav

viplav

    Next Story