Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

इन सीरियल्स की कहानी के साथ गानों ने भी जीता था दर्शकों का दिल, लिस्ट देखकर बचपन की यादें हो जाएंगी ताजा...

vishal kumar
17 Aug 2022 2:13 PM GMT
इन सीरियल्स की कहानी के साथ गानों ने भी जीता था दर्शकों का दिल, लिस्ट देखकर बचपन की यादें हो जाएंगी ताजा...
x

मनोरंजन डेस्क । 90 का दशक मनोरंजन जगत ( entertainment world )  के लिए काफी खास रहा है। इस समय टीवी पर कई ऐसे मजेदार ( serial telecast )  सीरियल टेलीकास्ट हुए थे, जो आज भी दर्शकों को याद है। इस लिस्ट में शाका-लाका बूम बूम, ( Shaka-laka Boom Boom,)  हातिम, विकराल और गबराल समेत …

मनोरंजन डेस्क । 90 का दशक मनोरंजन जगत ( entertainment world ) के लिए काफी खास रहा है। इस समय टीवी पर कई ऐसे मजेदार ( serial telecast ) सीरियल टेलीकास्ट हुए थे, जो आज भी दर्शकों को याद है। इस लिस्ट में शाका-लाका बूम बूम, ( Shaka-laka Boom Boom,) हातिम, विकराल और गबराल समेत कई सीरियल्स के नाम शामिल हैं, जिनकी कहानी जादू से भरी हुई थी। इन सीरियल्स को तब ( kids are very fond of ) बच्चे बहुत ही शौक से देखते थे। खास बात ये है कि इन सीरियल का टाइटल सॉन्ग ( title song ) भी बच्चों की जुबां पर चढ़ा रहता था। तो आज हम आपको वही गाने एक बार फिर बताने जा रहे हैं, जिसके बाद आपको अपने बचपन के दिन याद आ जाएंगे।

Shakalaka Boom Boom' cast: Then & Now | The Times of India

शाका-लाका बूम बूम

'शाका-लाका बूम बूम' साल 2000 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था लेकिन कुछ एपिसोड के बाद ही ये सीरियल स्टार प्लस पर आने लगा। इस सीरियल में संजू और उसकी जादुई पेंसिल देखने को मिली थी। सीरियल का टाइटल सॉन्ग काफी मजेदार था। गाने के बोल थे 'शाका-लाका बूम बूम… हाय में संजू, मेरा सीक्रेट है मैजिक पेंसिल।' इस सीरियल के आने के बाद मैजिक पेंसिल काफी पॉपुलर हुई थी।

शक्तिमान

90 के दशक में आया टीवी सीरियल 'शक्तिमान' शायद ही कोई भूला होगा। इस सीरियल में सुपरहीरो की कहानी दिखाई गई थी, जो दुश्मनों का खात्मा करता था और बच्चों की नई सीख देता था। इस सीरियल का टाइटल सॉन्ग 'शक्तिमान' काफी शानदार था। गाने में ही ये संदेश दिया गया था कि शक्तिमान लोगों की रक्षा करने के लिए आया है।

सोनपरी

एक समय था जब 'सोनपरी' बच्चों का पसंदीदा सीरियल हुआ करता था क्योंकि इस सीरियल में परियों की कहानी दिखाई गई थी। इस शो में सोनपरी के अलावा आलतू, फ्रूटी और अप्पी का किरदार देखने को मिला था। इस सीरियल के टाइटल सॉन्ग के बोल 'देखो आई आई आई सोना सोन परी आई' थे। बच्चों ने इस गाने को खूब पसंद किया था।

Hatim (TV Series 2003–2004) - IMDb

हातिम

'हातिम' स्टार प्लस का पॉपुलर सीरियल हुआ करता था, जिसमें राहील आजम ने 'हातिम' का किरदार निभाया था। इस सीरियल में राहील आजम सात सवालों के जवाब तलाश करते नजर आए थे। 'हातिम' का टाइटल सॉन्ग काफी खास था क्योंकि इस गाने में बोल नहीं थे बल्कि म्यूजिक से ही अच्छाई और बुराई के बारे में बताया गया था।

Vikral aur Gabral s1 ll Episode 23 ll Jadugar hinda ll Part 2 - video Dailymotion

विकराल और गबराल

उन दिनों 'विकराल और गबराल' एक हॉरर शो था, जिसे दर्शक काफी शौक से देखते थे। ये सीरियल 19 जुलाई 2003 में शुरू हुआ ये शो 28 अगस्त 2004 तक चला था। सीरियल का टाइटल सॉन्ग भी म्यूजिक पर ही बना था, जिसमें शो को किरदार अपने एक्शन भरे अंदाज में नजर आते थे।

Next Story