CG News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी 165 करोड़ की कार्य योजनाओं की सौगात, 24×7 जल प्रदाय योजना व तीन तालाबों में एस.टी.पी. का भूमिपूजन…

CG News

रायपुर CG News मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा आयोजित लोकार्पण एवं भूमिपूजन समारोह में रायपुर वासियों को 165 करोड़ रू. की योजनाओं की सौगात दी है। समारोह में मुख्यमंत्री बघेल ने स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए राजधानी रायपुर को स्वच्छता, स्वास्थ्य व सभी सुविधाओं में देश के सर्वाेत्तम शहर के रूप में गौरवान्वित करने का आह्वान सभी से किया है।

Read More : CG News : आजादी के गौरव यात्रा का हुआ समापन, भारी बारिश के बीच उमड़ा कांग्रेसियों का जनसैलाब…

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने की एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर महापौर एजाज़ ढेबर, छ.ग. गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, छ.ग. योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा सहित कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबंध संचालक मयंक चतुर्वेदी, मुख्य परिचालन अधिकारी उज्जवल पोरवाल एवं नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे, एम.आई.सी. सदस्य, पार्षदगण भी सम्मिलित थे।

CG News

अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहर विकास, तालाबों के संरक्षण एवं संवर्धन के साथ ही आम नागरिकों की सुविधाओं के लिए नगर निगम एवं रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि 130.39 करोड़ रूपए की 24 घंटे प्रतिदिन जलापूर्ति की महत्वाकांक्षी परियोजना का लाभ 2.25 लाख आबादी को मिलेगा। उन्होंने कहा कि अनुमानित 17.51 करोड़ रूपए राशि की लागत से महाराजबंध तालाब में 3 एम.एल.डी, नरैया एवं खो-खो तालाब में 1-1 एम.एल.डी. एस.टी.पी. लगने से पूर्वजों द्वारा निर्मित शहर के तालाबों को नया जीवन मिलेगा।

Read More : CG News : हमर तिरंगा अभियान : कोरिया पुलिस ने शहीदों के परिवार का किया सम्मान…

बूढ़ातालाब-स्वामी विवेकानंद सरोवर में मुख्यमंत्री बघेल ने 2.62 करोड़ की लागत से रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा निर्मित नगर निगम खेल मैदान का लोकार्पण किया। इसके पूर्व मुख्यमंत्री बघेल ने सिटी कोतवाली भवन के 6वें तल पर निर्मित रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के नये कार्यालय भवन का लोकार्पण करने पहुंचे एवं सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुए नगर विकास में सक्रिय सहभागिता की अपील की।

CG News

उन्होंने इस भवन के ऊपरी तल से शहर का नज़ारा देखा। इसके बाद मुख्यमंत्री बघेल जे.आर. दानी स्कूल परिसर गए, जहां उन्होंने 8.57 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। राज्य शासन द्वारा प्रदत्त राशि से इस भवन का निर्माण कर कार्य एजेंसी के तौर पर रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने सुविधाजनक प्रयोगशाला, कक्षाएं एवं आवश्यक संसाधन सुलभ कराया है।

Read More : CG News : हमर तिरंगा कार्यक्रम : अमृत महोत्सव के अवसर पर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि…

समारोह की अध्यक्षता कर रहे नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल के मार्गदर्शन में शहरी प्रशासन निरंतर तीन वर्षों से स्वच्छता में देश में प्रथम स्थान पर है और अब चिकित्सा, स्वास्थ्य, नागरिक सेवाओं जैसी बुनियादी सुविधाओं के उन्नयन में विभाग अग्रसर होकर समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा में जुटा है। उन्होंने कहा कि सुविधाओं की नई सौगात शहर के नागरिकों के लिए उपयोगी होगा।

CG News

महापौर एजाज़ ढेबर ने रायपुर शहर में सुविधाओं के उन्नयन के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए सतत सहयोग प्रदान करने मुख्यमंत्री बघेल एवं नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बूढ़ातालाब अब नये कलेवर में शहर वासियों के लिए मुख्य आकर्षण है एवं द्वितीय एवं अंतिम चरण के पूरा हो जाने से इस सरोवर से सभी की समीपता और बढ़ेगी।

Read More : CG News : विश्व आदिवासी दिवस पर सामाजिक समरसता में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, 126 विकास कार्यों का किया लोकार्पण-शिलान्यास

उन्होंने कहा कि नगर निगम एवं रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड नागरिकों की सभी बुनियादी जरूरतों को तत्परता से पूरा करने संकल्पित है। इस कार्यक्रम में एम.आई.सी. सदस्य सतनाम सिंह पनाग, नागभूषण राव, आकाश तिवारी, जितेन्द्र अग्रवाल, सुंदर जोगी सहित जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक सम्मिलित हुए।

Related Articles

Back to top button