Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

CG : प्रदेश में मंडराया लम्पी वायरस का खतरा, इस जिलें के पशु बाजारों पर लगा प्रतिबंध, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

naveen sahu
13 Aug 2022 10:46 AM GMT
CG : प्रदेश में मंडराया लम्पी वायरस का खतरा, इस जिलें के पशु बाजारों पर लगा प्रतिबंध, कलेक्टर ने जारी किए आदेश
x

बिलासपुर। CG में लाम्पी वायरस का खतरा मंडराने लगा हैं इसके लिए बिलासपुर कलेक्टर सौरभकुमार ने रतनपुर, तखतपुर सहित जिले की तमाम पशु बाजारों पर आगामी आदेश तक के लिए प्रतिबंध लगा दिये हैं। पशुओं की संक्रामक बीमारी लम्पी स्कीन डिजिस के फैलने की आशंका को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर ने इस आशय के …

बिलासपुर। CG में लाम्पी वायरस का खतरा मंडराने लगा हैं इसके लिए बिलासपुर कलेक्टर सौरभकुमार ने रतनपुर, तखतपुर सहित जिले की तमाम पशु बाजारों पर आगामी आदेश तक के लिए प्रतिबंध लगा दिये हैं। पशुओं की संक्रामक बीमारी लम्पी स्कीन डिजिस के फैलने की आशंका को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर ने इस आशय के आदेश आज जारी किए हैं।

Read More : CG News : बस स्टैण्ड में झंडा लगाने के दौरान दो युवक आए करंट की चपेट में, एक की मौत, दूसरा घायल…

जारी आदेश में कलेक्टर ने कहा है कि राजस्थान एवं गुजरात में पशुओं में संक्रामक बीमारी लम्पी स्कीन डीजिज फैल चुकी है। जहां से व्यापारियों के जरिए लाये गये बीमार पशुओं के सम्पर्क में आने पर जिले की अन्य पशु भी रोगग्रस्त हो सकते हैं। इसके साथ ही बीमारी की रोकथाम हेतु जिले में पशुओं के परिवहन, पशु मेला, प्रदर्शनी, खरीदी बिक्री एवं अन्य राज्यों से पशुओं को चराने हेतु लाये जाने के लिए अगले आदेश तक प्रतिबंध प्रभावशील कर दिया गया है।

Read More : CG Crime : इंजीनियर युवती हुई लाखों रूपए की ठगी के शिकार, थमाया फर्जी ज्वाइनिंग लेटर, पुलिस जांच में जुटी…

पशु चिकित्सा विभाग ने जारी किया अलर्ट

इस वायरस को देखते हुए पशु चिकित्सा विभाग ने संयुक्त संचालकों और उप संचालकों को इस रोग के नियंत्रण और बचाव के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन को सुनिश्चित करने को कहा है। वही अन्य राज्यों से आने-जाने वालें पशुओं पर रोक लगा दी हैं।

Next Story