Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

मानों या ना मानों : SuperNatural Power को नहीं किया जा सकता अस्वीकार, भूत-प्रेत की दुनिया है सच! विज्ञान ने भी किया चौकाने वाला दावा...

viplav
13 Aug 2022 10:54 AM GMT
SuperNatural Power
x

रायपुर। SuperNatural Power अपने जीवनकाल में कई ऐसे बातें हो जाती है। जिसे प्रमाणित करना मुश्किल ही नहीं नामुनकिन होती है। लेकिन इन बातों को नकारा नहीं जा सकता है। ऐसे अनुभवों में किसी घटना का पहले से आभास होना। सपने में देखी बातों का सच निकलना या भूत प्रेत (SuperNatural Power) आदि …

रायपुर। SuperNatural Power अपने जीवनकाल में कई ऐसे बातें हो जाती है। जिसे प्रमाणित करना मुश्किल ही नहीं नामुनकिन होती है। लेकिन इन बातों को नकारा नहीं जा सकता है। ऐसे अनुभवों में किसी घटना का पहले से आभास होना। सपने में देखी बातों का सच निकलना या भूत प्रेत (SuperNatural Power) आदि का दिखाई देना भी शामिल हो सकता है। अक्सर आपने देखा होगा रातों में लोगों की नींद उड़ जाती है।

जब वे भूत-प्रेत (Exorcism) के सपने देखते हैं। आखिर ऐसा क्यों होता है? भूतों के बारे में सुनने मात्र से लोगों को डर सताने लगता है। आज के अत्याधुनिक दौर में कुछ लोग भूत-पिशाच को मनगढ़ंत कहानी मान लेते हैं। भूतों को इंसानों की खयाली बताते हैं। भूतों के बारे में आप लोगों ने बहुत से किस्से सुन रखे होंगे। लेकिन देखा किसी ने नहीं होगा। हम आपको भूतों के बारे में या नेचुरल पावर (SuperNatural Power) के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं।

Read More : NATURAL SITES : राजधानी में यहाँ सिर्फ 30 रुपए में तितलियों संग आपको मिलेगा प्रकृति का अहसास, प्रकृति प्रेम दे लिए खास खबर

स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय के जेबी रिन ने अपनी पुस्तक 'यू फंटियर्स ऑफ़ द माइंड' में साबित किया है कि जिन बातों को हम समझ नहीं पाते उन्हें नकारना कोरी बकवास है। इस विज्ञान का संबंध गुप्त शक्तियों या घटनाओं जैसे कि दूरानुभूति, भूत-प्रेत आदि, जिन्हें अब तक समझा नहीं जा सका है, के अध्ययन (Research) से है। (SuperNatural Power)

READ MORE : BIG BREAKING : राजधानी के कलेक्ट्रेट गार्डन में हुई चाकूबाज़ी, अधेड़ की मौत, आरोपी गिरफ़्तार

कहते हैं आत्मा (Soul) के तीन स्वरुप माने जाते हैं। जीवात्मा, प्रेतात्मा और सूक्ष्मात्मा। जो भौतिक शरीर में वास करती है। उसे जीवात्मा कहते हैं। जब इस जीवात्मा का कामना और कामनामय शरीर में निवास होता है तब उसे प्रेतात्मा कहते हैं। (SuperNatural Power)

READ MORE : Death by lightning : बारिश का कहर… आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत, 4 सुलझे, 23 भेड़ें भी आई चपेटें में…

यह आत्मा जब सूक्ष्मतम शरीर में प्रवेश करता है, तो उसे सूक्ष्मात्मा कहते हैं। इस तरह जिन शक्तियों को हम देख नहीं सकते उन्हें अस्वीकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि TCP24 News इस तरह के कोई दावे नहीं करता है। ये बातें हम आपको इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त जानकारियों के आधार पर दे रहे हैं।

READ MORE : Death of bjp leader : पंखे से लटकते मिली भाजपा नेता की लाश, जांच में जुटी पुलिस…

इस तरह की हम अन्य जानकारियां आप तक लेकर आते रहेंगे। तब तक के लिए आप हमें दीजिए विदा…

Next Story