Begin typing your search above and press return to search.
Uttar Pradesh

UP News : कपड़ा दुकान में लगी भीषण आग, नकदी समेत लाखों रूपए के कपड़े जलकर हुए खाक...

Rohit Banchhor
12 Aug 2022 2:23 PM GMT
UP News
x

जौनपुर। UP News जिले के मुंगराबादशाहपुर नगर के साहबगंज में लिबास गारमेंट की दुकान में बीती रात अचानक भीषण आग लग गई। इस आगजनी से नकदी 2 लाख सहित 60 लाख के कपड़े जलकर खाक हो गए। आग की लपटें इतनी भीषण थी कि सीढ़ी पर रखे कपड़े से आग की लपटे दुकान सहित तीसरे …

UP News

जौनपुर। UP News जिले के मुंगराबादशाहपुर नगर के साहबगंज में लिबास गारमेंट की दुकान में बीती रात अचानक भीषण आग लग गई। इस आगजनी से नकदी 2 लाख सहित 60 लाख के कपड़े जलकर खाक हो गए। आग की लपटें इतनी भीषण थी कि सीढ़ी पर रखे कपड़े से आग की लपटे दुकान सहित तीसरे मंजिल तक पहुंच गई। सूचना पर मौके में फायर ब्रिगेड की टीम ने 4 घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

Read More : UP News : रेलवे क्रासिंग पार करते तीन दोस्त ट्रेन की चपेट में आए, दो की मौत, एक घायल…

बता दें कि रात्रि करीब ढाई बजे की घटना है। नगर के गल्ला मंडी निवासी बलराम जायसवाल की लिबास गारमेंट के नाम से रेडीमेड की फुटकर की दुकान है। बताया जाता है कि अचानक शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। दुकान से धुआं उठाते देख लगभग रात के 3 बजे लखनऊ से काशी विश्वनाथ ट्रेन से घर जाते समय मुहल्ले के एक व्यक्ति ने देखा और दुकान मालिक व मुहल्ले वासियों को सूचना दी।

Read More : UP News : यमुना नदी में नाव डूबी, 30-40 लोग थे सवार, कई लोग हुए लापता, रेस्क्यू जारी…

सूचना मिलते ही आस-पास के लोग जमा हो गए। देखते ही देखते कुछ ही देर में आग उग्र हो गई। ऊपर के हिस्से के तीन तलों तक की गोदामों पर आग की भीषण लपटे से तीनों तल धूं -धूं कर जलने लगी। देखते ही देखते तीनों तल में रखा सारा समान जलकर नष्ट हो गया। मौके पर मौजूद भारी भीड़ ने आग बुझाने का हर सम्भव प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना पर पुलिस, नगरपालिका परिषद का पानी टैंकर व अग्निशमन गाड़ी मौके पर पहुंच गई।

Read More : UP News : हाईवे पर पर पलटा रिफाइंड तेल से भरा टैंकर, बाल्टियां और डिब्बे लेकर पहुंचे लोग…

दुकान का शटर खोलने का भी प्रयास किया गया, लेकिन वह आग लगने से जाम हो गया। शटर उखाड़ कर आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन तब तक दुकान का सारा सामान जलकर ख़ाक हो गया। पीड़ित बलराम जायसवाल ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व हुई बिक्री लगभग दो लाख नगदी सहित 50 से 60 लाख का सामान व जरूरी कागजात आग की भीषण लपटों से जलकर खाक हो गई। सुबह 6 बजे आग की लपटों पर काबू पाया जा सका।

Next Story