New Alto K10 : फिर से लाखों दिलों को धड़काने आ रही है आल्टो के10, मिलेगी ग्रेंड विटारा जैसी फ्रंट प्रोफ़ाइल, कई मॉडर्न फीचर्स से है लेस, बुकिंग शुरू   

 

New Delhi : New Alto K10  ऑटोमोबाइल की दुनिया में आल्टो एक ऐसा नाम है जिसे सुनकर लोगों को मारुती सुजुकी की ओर से आने वाली हैचबैक की याद दिला देता है। जिसे अब कंपनी ने नए अवतार में पेश कर दिया है। अपडेटेड 2022 आल्टो के 10 में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे। साथ ही इसके साइज को भी बड़ा किया गया है। बताया जा रहा है कि इसे हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म में तैयार किया गया है। ये वही प्लेटफॉर्म है जिसमें अब तक मारुति सुजुकी एस-प्रेसो, सेलेरियो, बलेनो और अर्टिगा को बनाया गया है।
मारुती सुजुकी ने नए आल्टो के10 की बुकिंग शुरू कर दी है, आप महज 11 हजार रुपए से इस कार की बुकिंग करवा सकते है। यह कार 18 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों को नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है।
8 वेरिएंट की मिलेगी ऑप्शन

2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 को मौजूदा ऑल्टो 800 के साथ बेचा जाएगा। इसे कुल 12 वैरिएंट में पेश किया जाएगा, जिनमें से 8 मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ होंगे जिनमें STD, STD(O), LXI, LXI(O), VXI, VXI(O), VXI+ and VXI+(O) शामिल हैं। वहीं 4 ऑटोमैटिक वैरिएंट में VXI, VXI(O), VXI+ और VXI+(O) शामिल होंगे।

2022 मारुति ऑल्टो K10 की बढ़ गई साइज – New Alto K10

अबतक आपने जितनी भी आल्टो या आल्टो के 10 देखी है, उन सबकी तुलना में 2022 न्यू ऑल्टो के 10 बड़ी होगी। यह लंबाई में 3,530 मिमी, चौड़ाई में 1,490 मिमी और ऊंचाई में 1,520 मिमी 2,380 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ मिलेगी। इस तरह इसका व्हीलबेस 20 मिमी बढ़ाने के साथ यह 85 मिमी लंबा और 45 मिमी ऊंचा हो जाएगा।

इसमें 17 लीटर कैपेसिटी का फ्यूल टैंक और 177 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। ग्राउंड क्लीयरेंस 160mm अनलेडेड है।

2022 मारुति ऑल्टो K10 में मिलेगा ग्रैंड विटारा वाला लुक – New Alto K10

ऑल्टो के 10 के एक्सटीरियर की बात करें तो यह सिलेरियो और ऑल्टो 800 की तरह ही होगी, जबकि इसका फ्रंट प्रोफाइल ग्रैंड विटारा की तरह है। लीक हुई तस्वीरों में सॉलिड व्हाइट, ग्रेनाइट ग्रे, सिल्की व्हाइट, सिजलिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड के 6 कलर ऑप्शन हैं। यह क्रोम एक्सेंट के साथ हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल, अंडाकार आकार के हैलोजन लैंप, एलईडी डीआरएल बार और व्हील कैप के साथ स्टील रिम्स को स्पोर्ट करेगा।

बिग अपडेट – 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम  – New Alto K10

जहां ऑल्टो के 10 में ऑल-ब्लैक कलर स्किम दिया गया है। वहीं डैशबोर्ड पर लगे पावर विंडो बटन, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल फ्रंट एयरबैग के रूप में केबिन कंफर्ट मिलेगा। रियर पार्किंग सेंसर और मैनुअल एयर कंडीशनिंग मिलेगी।

नई Alto K10 में चार पावर विंडो, रिमोट की, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम और डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और एबीएस स्टैंडर्ड के रूप में सेफ्टी मिलती है।

पहले के मुकाबले हुई महंगी – New Alto K10

बात करें कार के सबसे महत्वपूर्ण पार्ट की तो न्यू ऑल्टो के 10 में वहीं इंजन देखने को मिलता है जो सेलेरियो और इस प्रेसों में दिया गया है। 1.0 लीटर K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन 6,000 आरपीएम पर 67 एचपी की पावर और 3,500 आरपीएम पर 89 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल या AMT गियरबॉक्स से कनेक्ट किया जाता है।

मारुती सुजुकी की इस नई ऑल्टो के10 के लिए CNG ऑप्शन भी पेश कर सकती है। एक बजट हैचबैक के रूप में नई ऑल्टो K10 की कीमत पहले की तरह और ऑल्टो 800 की तुलना में थोड़ी ज्यादा हो सकती है। यह अपने सेगमेंट में रेनॉल्ट क्विड को टक्कर देगी।

Related Articles

Back to top button