Begin typing your search above and press return to search.
Economy

Gold Price Today : सोने के दामों में आई गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती, खरीदारी से पहले चेक करें लें आज के भाव 

viplav
10 Aug 2022 12:16 PM GMT
Gold Price Today : सोने के दामों में आई गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती, खरीदारी से पहले चेक करें लें आज के भाव 
x

New Delhi : Gold Price Today भारतीय सर्राफा बाजार में आज सोने के साथ चांदी के भी दामों में गिरावट देखने को मिल रही है। ग्लोबल बाजार में आई मंदी जैसी नरमी के चलते भारत में सोने चांदी के दामों में प्रभाव देखने को मिल रहा है। लेकिन अब भी सोने की …

New Delhi : Gold Price Today भारतीय सर्राफा बाजार में आज सोने के साथ चांदी के भी दामों में गिरावट देखने को मिल रही है। ग्लोबल बाजार में आई मंदी जैसी नरमी के चलते भारत में सोने चांदी के दामों में प्रभाव देखने को मिल रहा है। लेकिन अब भी सोने की कीमत 52 हजार से ऊपर चल रही है. चांदी भी 59 हजार के करीब ट्रेडिंग कर रही।

Read More : Gold Price Today : सोने के आज फिर टूटे दाम, चांदी भी हुई सस्ती, चेक करें लेटेस्ट रेट

मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर आज सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव 147 रुपये गिरकर 52,342 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया। सोना अभी अपने पिछले वाले बंद भाव से 0.28 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

Read More : Gold Price Today : सोना-चांदी के दामों में आई बड़ी गिरावट, खरीदारी करने से पहले चेक करें आज के ताजा भाव

चंडी के भी दाम गिरे

सोने के साथ चांदी के भी दामों में गिरावट आई। एमसीएक्‍स पर चांदी का भाव 115 रुपये गिरकर 58,676 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया। इससे पहले चांदी में कारोबार की शुरुआत 58,791 रुपये के स्‍तर पर खुलकर हुई थी, लेकिन जल्‍द इस पर भी ग्‍लोबल मार्केट का दबाव दिखने लगा। चांदी अभी अपने पिछले बंद भाव से 0.20 फीसदी की गिरावट पर ट्रेडिंग कर रही है।

Next Story