CG : भारी जनसैलाब के साथ कांग्रेस ने निकाली आजादी की गौरव यात्रा, विधायक कमरो ने कहा – भाजपाईयों के मुँह से अमृत शब्द शोभा नहीं देता –

 

सोनहत एस के मिनोचा। CG देशभर में केंद्र की भाजपा सरकार के तानाशाही रवैया, देश में बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी और निजीकरण के कारण देश की जनता की टूट रही कांग्रेस को मजबूत करने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के आह्वान पर भरतपुर सोनहत विधान सभा मे पद यात्रा की भव्य शुरुवात हो चुकी है।

इसी तारतम्य में विधायक गुलाब कमरो के नेतृत्व में ग्राम बेलिया के शिव मंदिर से सोनहत के बाजार स्थल तक भव्य पद यात्रा की शुरुवात गुलाब कमरो एवं कांग्रेस पदाधिकारियों के उपस्थिति में निकला। भारी भीड़ के बीच पद यात्रा का काफिला आत्मविवश्वास से लबरेज नजर आ रहा था। बेलिया से पद यात्रा केशगवां पहुची जहां प्रेमसागर तिवारी और अनित दुबे के नेतृत्व में पदयात्रियों का स्वागत कर वृक्षारोपण किया गया, और जिस जिस ग्राम में पद यात्रा पहुची लोगो का काफिला एक कारवां में बदलता गया।

विधायक गुलाब कमरो की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाये जाने लगा कि धान के रोपा सीजन में भी विधायक गुलाब कमरो की अगुवाई की इस पद यात्रा में लोग भारी संख्या में जुड़े। गौर तलब है कि आजादी के पूर्व अंग्रेजों के चंगुल से भारत देश को आजादी दिलाने और उनके चंगुल से छुड़ाने के लिए देशभर में अंग्रेजो भारत छोड़ो अभियान चलाया गया था।

उसी प्रकार केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने कांग्रेस पार्टी का भारत जोड़ो अभियान पद यात्रा का आगाज किया गया है। जिसके तारतम्य में लगभग 15 किलोमीटर की पद यात्रा कांग्रेस पार्टी के द्वारा की गई। जगह जगह हुआ स्वागत कांग्रेस पार्टी की पद यात्रा का जगह जगह स्वागत हुआ, कैलाशपुर बेलिया ओरगाई, सलगवां कला व सोनहत में भव्य स्वागत किया गया।

लोगो ने फूल माला व आतिशबाजी कर यात्रा का स्वागत किया इसके बाद आम सोनहत में आयोजित आम सभा मे विधायक गुलाब कमरो ने यूपीए सरकार और वर्तमान सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी साथ ही भारतीय जनता पार्टी को जम कर कोशा साथ ही उसे किसान एवं आदिवासी विरोधी भी बताया उन्होंने कांग्रेस के योगदान के बारे में लोगों को जानकारी दी गई।

इस दौरान उनके द्वारा जगह-जगह विविध प्रजातियों के फलदार एवं छायादार पौधों का रोपण भी किया गया। विधायक कमरो ने कहा कि भाजपा की विचारधारा देश को बांटने वाली है, लेकिन कांग्रेस के द्वारा भारत जोड़ो पदयात्रा के माध्यम से भाजपा की कुटिल चाल से खंडित होते देश को जोड़ने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपाईयों के मुँह से अमृत शब्द शोभा नहीं देता है, क्योंकि भाजपा का काम नफरत फैलाना है। देश में जनता के असली मुद्दे महंगाई-बरोजगारी से ध्यान भटकाकर मंदिर- मस्जिद किया जा रहा है। पदयात्रा में कांग्रेस जिलाध्यक्ष नजीर अजहर, महामंत्री शैलेंद्र सिंह, अधिवक्ता रामनरेश पटेल, प्रवीर भट्टाचार्या, सोनहत ब्लाक अध्यक्ष सुरेश सिंह, मनेंद्रगढ़ ग्रामीण अध्यक्ष राजेश साहू

जिला पंचायत सदस्य ज्योत्सना राजवाड़े, जनपद अध्यक्ष लल्ली बाई, उपाध्यक्ष गुलाब चौधरी, जनपद सदस्य कृष्णा राजवाड़े, विधायक प्रतिनिधि अविनाश पाठक, राजन पांडेय, प्रेमसागर तिवारी, सांसद प्रतिनिधि अनित दुबे, युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश साहू, शमीना खातून, राम कुमार साहू, दरोगी राजवाड़े, बच्ची यादव, विष्णु दास, पुष्पेंद्र राजवाड़े, लवप्रताप सिंह, रामराम कोल, विवेक चतुर्वेदी, संत लाल, पिंटू भास्कर, उपेंद्र द्विवेदी, जनपद अध्यक्ष लल्ली बाई सहित कांग्रेस कमेटी, महिला कांग्रेस, सेवादल, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई सहित बड़ी संख्या में विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button