CG News : मैट्स में बनी राखियों से सजी फौजी भाइयों की कलाइयां, राखी प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने लिया हिस्सा…

CG News

रायपुर। CG News मैट्स स्कूल ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी की छात्राओं ने बुधवार के शाम स्थानीय हेड क्वार्टर जाकर सेना के जवानों को स्व निर्मित राखी बांधकर त्योहार की खुशियां बांटी। बताया जाता है कि 8 अगस्त को फौजियों की कलाइयां सजाने के उद्देश्य से राखी बनाओं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उक्त प्रतियोंगिता में भारी संख्या में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

Read More : CG News : आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम का शुभारंभ…

प्रतियोगिता में डॉ कल्पना चंद्राकर प्राध्यापक लाइब्रेरी एण्ड इनफार्मेशन साइंस तथा डॉ. मेघना श्रीवास्तव प्राध्यापक लाइफ साइंस निर्णायक की भूमिका में उपस्थित थे। उक्त प्रतियोगिता का संचालन मैट्स स्कूल ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी की गतिविधि प्रभारी मिस हेमलता पटेल तथा डॉ. टीना बूच्चा ने किया। राखी मेंकिग प्रतियोगिता में आदित्य अनिल अचार्या तथा श्रुति चौधरी प्रथम, शिव राजभर द्वितीय एवं अर्चना साहू तृतीय स्थान पर रहे।

 CG News

इस प्रकार सभी हस्त निर्मित राखियों को फौजी भाइयों की कलाइयों पर सजाने के लिए एनसीसी ग्रुप हेड क्वार्टर के डिप्टी कमांडर शिकरवार के विशेष अनुमति से मैट्स विश्वविद्यालय की छात्राओं ने रक्षाबंधन का पर्व उत्साह पूर्वक मनाया। सभी बहनों ने फौजी भाइयों की आरती उतार कर तथा मुॅह मीठा करा कर पूर्ण विधि से रक्षाबंधन का अपना दायित्व पूरा किया। साथ ही फौजी भाइयों ने भी अपनी बहनों की रक्षा का वचन दोहराया।

Read More : CG News : 10 अगस्त को रांची जाएंगे CM Bhupesh, आदिवासी कार्यक्रम में बतौर स्पेशल गेस्ट होंगे शामिल 

आयोजित कार्यक्रम में जल, थल एवं वायु सेना तीनों युनिट के जवान उपस्थित थे। तीनों सेनाओं के अधिकारीगण आर. बुधानी, ए. सिन्हा तथा प्रवीण कुमारी ने सभी छात्राओं को उपहार दिया एवं आशीर्वाद देकर विदा किया। कार्यक्रम के अन्त में डिप्टी कमांडर शिकरवार ने मैट्स के प्राध्यापक अमित साहू को हर घर तिरंगा अभियान के तहत् तिरंगा भेंट किया।

Read More : CG News : बीएसपी प्लांट में बड़ा हुआ हादसा, लैडल फटने से 20 टन हॉट मैटल बहा…

पर्व की गरिमा बनाये रखने के लिए छात्राओं के साथ मैट्स स्कूल ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ. ज्ञानेश श्रीवास्तव एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहे। उक्त कार्यक्रम के लिए विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गजराज पगारिया, कुलपति प्रो.डॉ. के. पी. यादव, डायरेक्टर जनरल प्रियेश पगारिया तथा कुलसचिव गोकुलानंद पंडा ने शुभकामनाए प्रेषित की।

Related Articles

Back to top button