CG : धन्वन्तरि जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना के तहत 13 हजार से अधिक लोगों ने खरीदी असरकारक दवाइयां

कोरिया एस के मिनोचा। CG शासन की जनकल्याणकारी योजना धन्वन्तरि जेनेरिक मेडिकल स्टोर आम लोगों के लिए लाभकारी साबित हो रही है। कोरिया जिले में भी योजना का सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है, जिसके तहत कुल 07 स्टोर में रियायती दर पर गुणवत्तापूर्ण दवाइयों से जनसामान्य के स्वास्थ्य क्षेत्र में होने वाले अतिरिक्त खर्चों में कमी आयी है।

जिले में संचालित धन्वन्तरि जेनेरिक मेडिकल स्टोर में कुल 13,421 लोगों ने 2.21 करोड़ रुपये एमआरपी की दवाईयां 1.25 करोड़ रुपए की बचत कर आधी से भी कम कीमत पर लगभग 58 लाख 45 हजार रुपए में खरीदीं। मेडिकल स्टोर में विभिन्न बीमारियों से सम्बंधित 251 प्रकार की दवाइयां तथा 27 प्रकार के सर्जिकल आईटम सर्वाधिक 58.48 प्रतिशत डिस्काउंट पर उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त धन्वन्तरि मेडीकल स्टोर में विक्रय हेतु राज्य में निर्मित हर्बल उत्पाद भी रखे गए हैं।

Read More : CG News : हिमाचल दौरे से लौटे सीएम बघेल, कहा – सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी है, कांग्रेस की स्तिथि मजूबत

 

’लोगों ने बताया दवाईयों पर मिल रही छूट से हो रही काफी बचत’
चिरमिरी पालिका निगम चिरमिरी स्थित स्टोर में दवाइयां खरीदने आए सपन कमार साहा बताते हैं कि मैं यहां माता-पिता के लिए दवाएं लेने आता हूं पहले मुझे 9 से 10 हजार दवाईयों पर खर्च करने पड़ते थे यहां मुझे उसी फॉर्मूले की असरकारक दवाएं मात्र 4-5 हजार में मिल रहीं हैं। वहीं गोदरीपारा की कलावती ने बताया कि मुझे प्रति सप्ताह बी.पी., शुगर व थाइराईड की 500 रुपए तक की दवा लगती थी, परन्तु मुझे यहां दवाएं 250 रुपए में मिली है, जिससे काफी बचत हो रही है।

Related Articles

Back to top button