Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Weather Update : आज भी भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन इलाकों में होगी सबसे ज्यादा बारिश...

Sharda Kachhi
7 Aug 2022 4:57 AM GMT
CG Weather Update
x

Weather Update : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 7-9 अगस्त तक पश्चिम और मध्य भारत में अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। वर्तमान में दक्षिणी राज्य केरल भारी वर्षा का सामना कर रहा है। आईएमडी ने 8 अगस्त तक व्यापाक बारिश का अलर्ट जारी की है। केरल में दो हजार से अधिक …

CG Weather Update

Weather Update : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 7-9 अगस्त तक पश्चिम और मध्य भारत में अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। वर्तमान में दक्षिणी राज्य केरल भारी वर्षा का सामना कर रहा है। आईएमडी ने 8 अगस्त तक व्यापाक बारिश का अलर्ट जारी की है। केरल में दो हजार से अधिक लोग राहत शिविरों में है। अब तक बारिश के कारण छह लोगों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के दौरान तमिलनाडु और कर्नाटक सहित साउथ प्रायद्वीप में तीव्र बारिश जारी रहने और उसके बाद कम होने की संभावना जताई है। वहीं स्काईमेट वेदर के अनुसार मानसून की ट्रफ रेखा दक्षिण पूर्व की ओर बंगाल की पूर्व मध्य खाड़ी की ओर जा रही है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल के आसपास के हिस्सों पर बना हुआ है। एक सर्कुलेशन कर्नाटक के मध्य भाग पर है। वहीं एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य राजस्थान पर बना हुआ है।

मौसम विभाग का अपडेट

6-9 अगस्त के दौरान मध्यप्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

वही कला हुई बारिश के कारण आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई तथा चार लोग झुलस गए. वहीं 23 भेड़ों की भी मौत हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा, मुलमुला और चांपा थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है तथा चार लोग झुलस गए हैं. उन्होंने बताया कि जिले के अकलतरा क्षेत्र के किरारी गांव में खेत में काम कर रही दो बहनें शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई. इस घटना में श्यामकुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा उसकी बहन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के अनुसार एक अन्य घटना में आकाशीय बिजली गिरने से किरारी गांव में ही अनिल यादव (30 वर्षीय ) की भी मृत्यु हुई है, जबकि एक अन्य ग्रामीण घायल है. घायल ग्रामीण को अकलतरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Next Story