Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Mobile internet service closed : 5 दिनों के लिए बंद हुई मोबाइल इंटरनेट सर्विस, 2 जिलों में धारा 144 लागू, लोगों की बढ़ सकती है परेशानियां...

Sharda Kachhi
7 Aug 2022 3:46 AM GMT
Mobile internet service closed
x

मणिपुर : Mobile internet service closed  पूरे राज्य में अगले 5 दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी हैं. ऐसा राज्य के कुछ इलाकों में सांप्रदायिक तनाव फैलने की आशंका के कारण किया गया है. जानकारी दी गई है कि कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिये भड़काऊ बयान …

Mobile internet service closed

मणिपुर : Mobile internet service closed पूरे राज्य में अगले 5 दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी हैं. ऐसा राज्य के कुछ इलाकों में सांप्रदायिक तनाव फैलने की आशंका के कारण किया गया है. जानकारी दी गई है कि कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिये भड़काऊ बयान देकर लोगों को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं. इसके साथ ही बिष्णुपुर में करीब 3 से 4 युवकों ने शनिवार शाम को एक वाहन में आग भी लगा दी थी. इसके बाद से तनाव बढ़ने की आशंका जताई गई है.

शासन की ओर से मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद करने के साथ ही बिष्णुपुर और चूरचांदपुर में अगले दो महीने तक धारा 144 भी लागू कर दी गई है. पुलिस का कहना है कि इन इलाकों में कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के मकसद से ये कदम उठाए गए हैं. मणिपुर के विशेष सचिव (गृह) एच ज्ञान प्रकाश के अनुसार ऐसी जानकारी सामने आई है कि कुछ असामाजिक तत्व राज्य में सोशल मीडिया के माध्यम से हेट स्पीच फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

मणिपुर में लोगों की बढ़ सकती है परेशानी

शनिवार शाम को बिष्णुपुर में जैसे ही कुछ लोगों की ओर से एक वाहन में आग लगाई उसके तुरंत बाद वाहन में आग लगाई, उसके तुरंत बाद प्रशासन हरकत में आ गया. बिष्णुपुर के जिला जज ने तुरंत एक्शन लेते हुए जिले मे अगले दो महीने तक धारा 144 लागू कर दी. बताया जा रहा है कि शासन प्रशासन की ओर से कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए उठाए गए कदमों के कारण लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि यहां के लोग पहले से ही ऑल ट्राइबल स्टूडेंट यूनियन मणिपुर की ओर से शुक्रवार को राज्य से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर आर्थिक रूप से नाकेबंदी की गई है.

ऑल ट्राइबल स्टूडेंट यूनियन मणिपुर (ATSUM) राज्य में आदिवासी छात्र-छात्राओं का प्रभावी संगठन है. एटीएसयूएम की मांग है कि विधानसभा में मणिपुर (हिल एरियाज) ऑटोनॉमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल बिल 2021 पेश किया जाए. इस घाटी के प्रभावी संगठन मीति लीपुन ने लॉकडाउन लगने के बाद इंफाल में एटीएसयूएम का ऑफिस बंद कर दिया है.

Next Story