Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Independance Day: पीट पर पौधा टांग, युवक कर रहा लोगों से अपील, 15 अगस्त को जरूर लगाए कम से कम एक पेड़, देखें वीडियों

Sharda Kachhi
7 Aug 2022 11:02 AM GMT
अच्छी पहल
x

रायपुर, अच्छी पहल : हमारे जीवन में पेड़ो का कितना महत्व है ये हम सब भली-भाँति जानते है, पेड़ो के बिना हमारा जीवन जीना असंभव है ये क्योकि पेड़ों से ही हमें शुद्ध हवा मिलती है जिससे हम सांसे ले सकते है. लेकिन आज जिस हिसाब से पेड़ काटे जा …

अच्छी पहल

अच्छी पहल

रायपुर, अच्छी पहल : हमारे जीवन में पेड़ो का कितना महत्व है ये हम सब भली-भाँति जानते है, पेड़ो के बिना हमारा जीवन जीना असंभव है ये क्योकि पेड़ों से ही हमें शुद्ध हवा मिलती है जिससे हम सांसे ले सकते है. लेकिन आज जिस हिसाब से पेड़ काटे जा रहे है उससे ये तो बिलकुल साफ़ हो गया है कि आने वाले दिनों में हमें कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए जरुरी है की पेड़ों को बचाने का प्रयास हमें आज से ही कर देना चाहिए।

सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियों वायरल हो रहा है जिसमे एक युवक अपने हाथ में एक बोर्ड लिए बीच सड़क में खड़ा और उसे बोर्ड में 15 अगस्त के दिन कम से कम एक पेड़ लगाने की लोगों से अपील कर रहा है. उसमे अपने पीट पर पानी के जार भी टांग लगा है जिसमे के एक पेड़ का पौधा मौजूद है, और उसमे ऑक्सीज़न पाइप लगा कर सांसे ले रहा है. जिसके जरिये वह लोगों को सन्देश दे रहा है की पेड़-पौधों का जीवन में कितना महत्व है, पेड़ों के बिना जीवन जीना असंभव है. उसको ऐसा करता देख आस-पास के लोग इकठ्ठा हो जाते है और उसकी फोटो और वीडियों लेने लगते है.

Next Story