Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

Domestic Violence : ससुराल वालों को थी बेटे की चाहत, पर हो गई दो बेटिंयां, 8 साल से लगातार कर रहे थे प्रताड़ित, भारत की बेटी ने अमेरिका में किया सुसाइड, देखेँ वीडियों...

Sharda Kachhi
7 Aug 2022 4:06 AM GMT
Domestic Violence
x

न्यूयॉर्क, Domestic Violence :  30 वर्षीय भारतीय मूल की महिला ने अपने पति और ससुराल वालों पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए कथित तौर पर सुसाइड कर लिया है. वही एक दिल दहला देने वाले वीडियो भी सामने आया है जिसमे पीड़ित मनदीप कौर नाम की महिला ने अपनी आपबीती सुनाई और …

Domestic Violence

न्यूयॉर्क, Domestic Violence : 30 वर्षीय भारतीय मूल की महिला ने अपने पति और ससुराल वालों पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए कथित तौर पर सुसाइड कर लिया है. वही एक दिल दहला देने वाले वीडियो भी सामने आया है जिसमे पीड़ित मनदीप कौर नाम की महिला ने अपनी आपबीती सुनाई और कहा "उन्होंने मुझे मरने के लिए मजबूर किया". कथित तौर पर अपनी मौत से पहले रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में मनदीप ने कहा, "मेरी मौत के लिए जिम्मेदार लोग मेरे पति और मेरे ससुराल वाले हैं. उन्होंने मुझे जीने नहीं दिया. वह पिछले 8 सालों से मुझे हमेशा से पीट रहा है.'

मनदीप अपने वीडियो में कह रही है, "मैंने पिछले 8 सालों से अपने पति की यातना को यह सोचकर सहन किया कि वह एक दिन सुधर जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उसने पिछले 8 सालों से मेरे साथ मारपीट की. मैंने तमाम कोशिशें की. मेरे साथ रोजाना दुर्व्यवहार किया जा रहा है. मैं अब और यातना बर्दाश्त नहीं कर सकती.

उसने अपने पति पर बेवफाई का आरोप भी लगाया है. मनदीप ने वीडियो में कहा, " मैंने इसे नजरअंदाज कर दिया और यहां (न्यूयॉर्क) चली आई. लेकिन यहां उसने मुझे पीटना शुरू कर दिया, चाहे वह नशे में हो या नहीं. उन्होंने अपने अफेयर को जारी रखा." उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मनदीप के मायके वालों ने दोनों में सुलह की भी कोशिश की थी. मनदीप ने आरोप लगाया कि उसके पति ने तीन दिनों तक उसका अपहरण किया और उसकी पिटाई की. उसके बाद उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया. मनदीप ने दावा किया कि पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद उसका पति उसके पास आया और शिकायत वापस लेने की गुहार लगाई.

मनदीप ने शिकायत वापस लेने की बात कहते हुए कहा, "मैंने शादी को बचाने की कोशिश की लेकिन मेरे ससुराल वालों ने ऐसा नहीं होने दिया." कथित तौर पर उसकी मौत से पहले शूट किए गए वीडियो में मनदीप ने कहा, "वो भगवान के प्रति जवाबदेह होंगे और कर्मा उन्हें देखेगा. उन्होंने मुझे मरने के लिए मजबूर किया है. मुझे अपने बच्चों को छोड़कर दुनिया छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है."

मनदीप कौर के पिता ने दर्ज कराया केस

मनदीप कौर के पिता जसपाल सिंह ने प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसमें मनदीप कौर के पति रणजोतवीर सिंह संधू, रणजोतवीर के पिता मुख्तार सिंह, मां कुलदीप राज कौर और भाई जसवीर सिंह पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप लगाए गए हैं. रणजोतवीर पर दूसरी महिला से संबंध रखने का भी आरोप है. उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नजीबाबाद थाने की पुलिस ने धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना), 498-ए (घरेलू हिंसा), 323, 342 (दंड) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

भारतीय दूतावास ने हर तरह की सहायता का दिया भरोसा

न्यूयॉर्क पुलिस मनदीप कौर की आत्महत्या के मामले की जांच कर रही है. मनदीप कौर का परिवार पार्थिव शरीर भारत लाने की कोशिश में जुटा है. न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने मनदीप कौर की मौत पर दुख व्यक्त किया है. भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने कहा है कि वे इस घटना को लेकर अमेरिकी अधिकारियों के संपर्क में हैं और परिजनों को हर तरह की सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

Next Story