Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Big Breaking : नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक शुरू, CM भूपेश बघेल भी हुए शामिल...

Sharda Kachhi
7 Aug 2022 6:48 AM GMT
Big Breaking
x

नई दिल्ली/रायपुर, Big Breaking छत्तीसगढ़के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज नई दिल्ली में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल हुए. बैठक में शामिल होने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान CM अशोक गहलोत और पंजाब CM भगवंत मान पहुंचे है। इस बैठक के एजेंडे …

Big Breaking

नई दिल्ली/रायपुर, Big Breaking छत्तीसगढ़के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज नई दिल्ली में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल हुए. बैठक में शामिल होने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान CM अशोक गहलोत और पंजाब CM भगवंत मान पहुंचे है।

इस बैठक के एजेंडे में फसलों के विविधीकरण और तिलहन व दालों तथा कृषि-समुदायों के मामले में आत्मनिर्भरता हासिल करना, राष्ट्रीय शिक्षा नीति-स्कूली शिक्षा का कार्यान्वयन, राष्ट्रीय शिक्षा नीति-उच्च शिक्षा का कार्यान्वयन और शहरी प्रशासन शामिल है. इसके अलावा बैठक में राज्यों से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. बैठक में एक ओर जहां तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री जहां शामिल हो रहे हैं, वहीं तेलंगाना और बिहार के मुख्यमंत्री इस बैठक से दूर रहेंगे.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार पर राज्यों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए बैठक का बायकॉट किया है, वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वास्थ्य कारणों से बैठक में भाग नहीं ले रहे हैं. हालांकि, नीतीश कुमार के इस कदम के पीछे बिहार में पार्टी के भीतर ही मचे सियासी घमासान को वजह माना जा रहा है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 3 से 4 घंटे तक चलने वाली इस बैठक के बाद दोपहर 3 बजे हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीतियों पर रायशुमारी की जाएगी.

Next Story