Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Job Alert : नौकरी की तलाश युवाओं के लिए खुशखबरी, शिक्षक पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवदेन...

Sharda Kachhi
6 Aug 2022 9:49 AM GMT
Job Alert
x

रांची, Job Alert : सरकारी टीचर बनने के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पद पर भर्ती के लिए बम्पर नौकरियां निकाली हैं। जेएसएससी ने प्लस टू स्कूलों में 3120 स्नातकोत्तर शिक्षकों की नियुक्ति का विज्ञापन जारी कर दिया …

Job Alert

रांची, Job Alert : सरकारी टीचर बनने के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पद पर भर्ती के लिए बम्पर नौकरियां निकाली हैं। जेएसएससी ने प्लस टू स्कूलों में 3120 स्नातकोत्तर शिक्षकों की नियुक्ति का विज्ञापन जारी कर दिया है। नियमित 2855 पदों और बैकलॉग के 265 पदों पर नियुक्ति होगी। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन 25 अगस्त 2022 से jssc.nic.in पर शुरू होगा.

जेएसएससी की ओर से जारी विज्ञापन में 2341 पदों पर सीधी भर्ती होगी। इसमें कोई भी स्नातकोत्तर व प्रशिक्षित अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे। वहीं, 779 पद हाई स्कूलों के शिक्षकों के लिए आरक्षित किये गये हैं। इसमें सीमित भर्ती के माध्यम से स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक शामिल हो सकेंगे। 2855 पदों होने वाली नियमित नियुक्ति में 2137 पदों पर सीधी भर्ती होगी, जिसमें वहीं, 718 पदों पर सीमित भर्ती होगी। इसमें हाई स्कूलों में कार्यरत स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों की नियुक्ति होगी। इसी तरह बैकलॉग पदों में 204 पदों पर सीधी भर्ती और 61 पदों पर सीमित भर्ती होगी। अभ्यर्थियों के झारखंड से मैट्रिक और इंटरमीडिएट होना अनिवार्य किया गया है.

READ MORE :Big Breaking : नाव में फटा सिलेंडर, मौके पर चार की मौत, कई घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी…

कंप्यूटर आधारित होगी मुख्य परीक्षा-

प्लस टू के स्नातकोत्तर शिक्षकों के लिए कंप्यूटर आधारित मुख्य परीक्षा एक चरण में होगी। इसमें वस्तुनिष्ठ और बहुविकल्पिय प्रश्न होंगे। पेपर वन में सामान्य ज्ञान और हिंदी की 100 अंक के प्रश्न रहेंगे, वहीं पेपर टू में जिस विषय की परीक्षा होनी है उसके 300 अंक के प्रश्न रहेंगे। पेपर वन क्वालिफाइंग होगा, लेकिन 33 अंक लाना जरूरी होगा। 33 फीसदी अंक लाने पर ही संबंधित अभ्यर्थी के दूसरे पेपर की जांच की जाएगी.

ऐसे करें आवेदन-

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले JSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
अब वेबसाइट पर आपको online application link मिलेगा। उसपर क्लिक करें।
अब आपको यहां मांगी गई जरूरी डिटेल्स भरकर सबमिट कर देना है। अपने एप्लिकेशन फॉर्म का एक प्रिंट आउट जरूर ले लें.

Next Story