Viral Video : प्लास्टिक की बॉटल को माइक बना इस “नन्हे रिपोर्टर” ने खोली स्कूल के घटिया व्यवस्था की पोल, देखें वीडियों…

Viral Video

 

नई दिल्ली, Viral Video : सोशल मीडिया में यूँ तो आये दिन एक से बढ़ कर एक वीडियों वायरल होते रहते है लेकिन इन दिनों एक ऐसा वीडियों वायरल हो रह यही जिससे पूरा सोशल मीडिया हिल गया है, सोशल मीडिया की ताकत तो वैसे आपको अच्छे से पता है ही है. कब कौन सा छोटा वीडियों बड़ा मुद्दा बन जाये किसको खबर इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा वीडियों हो रहा जिसमें एक छोटा बच्चा पत्रकार बन पूरे स्कूल व्यवस्था की पोल खोल रहा है. खैर, आजकल पत्रकार होने के लिए किसी तरह के तजुर्बे की जरूरत नहीं, बस सच्चाई दिखाओ वही पत्रकारिता है। झारखंड के गोड्डा जिले से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 12 साल का एक बच्चा अपने स्कूल के बुरे हाल सबके सामने रिपोर्टिंग के स्टाइल में रख रहा है। वो लकड़ी का माइक बनाता है और फिर ‘रिपोर्टर’ बन जाता है और स्कूल की बदहाली सबको बता रहा है।

स्कूल की बदहाली को लाया सबके सामने

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वो सरकारी स्कूल की खामियां गिना रहा है। जानकारी के मुताबिक, यह स्कूल जिले के महगामा ब्लॉक के भिखियाचक गांव में है। इस बच्चे का नाम सरफराज है, वो 12 साल का है। वो लकड़ी में प्लास्टिक की बोतल लगाकर एक माइक बना लेता है।

स्कूल में कोई सुविधा नहीं है

वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इसमें स्कूल परिसर देखा जा सकता है। पूरे परिसर में हर जगह गंदगी दिख रही है। क्लासरूम में भी गंदगी का है। यहां तक कि टॉयलेट भी गंदगी से भरे पड़े हैं। वीडियो में सरफराज बोलता है, ‘मेरा नाम सरफराज खान है। आपको बता रहा हूं कि मैं उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय भिखियाचक में पहुंचा हूं। जैसा कि मैं बता रहा हूं कि स्कूल खुल गया है। (शिक्षक) घर में सो गया है सिर्फ हाजिरी बनाने आता है। एक भी बच्चा नजर नहीं आ रहा है। ना सफाई की व्यवस्था है और ना पानी की व्यवस्था है।’

 

इस वीडियो के जरिए सरफराज ने झारखंड के शिक्षा मंत्री से की अपील है। वो बोलता है, ‘इस स्कूल की व्यवस्था ठीक करें। स्कूल के लिए पैसे आते हैं लेकिन रिपेयरिंग नहीं करवाई जाती है।अभी पौने एक बज रहा है लेकिन देखिए कि एक भी टीचर नहीं है।’ लोगों को सरफराज का यह वीडियो काफी पसंद आया है। कुछ लोग इस वीडियो को देखकर उसे सच्चा पत्रकार बता रहे हैं।

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button