Vedantu Layoff : एडटेक यूनिकॉर्न ने 3 महीने में तीसरी बार दिया झटका, 100 और कर्मचारियों की छटनी 

 

New Delhi : Vedantu Layoff  एडटेक स्टार्टअप वेदांतु ने अपने 100 और कर्मचारियों की छटनी कर दी है। इस दौरान कंपनी फंडिंग जुटाने में झूझ रही है। इससे पहले कंपनी ने मई में दो बार में 624 फुल टाइम और कॉन्ट्रैक्चुअल कर्मचारियों को निकाल दिया था जो कि कंपनी की कुल संख्या का 10 फीसदी थे। स्टार्टअप ने कंपनी को नए सिरे से शुरू करने के तहत अपनी सेल्स और ट्रेनिंग टीमों से लोगों की छंटनी की है।

ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म के सीईओ वामसी कृष्णा ने कहा कि मुश्किल भरी बाहरी परिस्थितियों के कारण हमें यह एक कठिन फैसला लेना पड़ा है। कृष्णा ने इस छंटनी के लिए रूस-यूक्रेन युद्ध, आर्थिक मंदी की आशंका, अमेरिका द्वारा की जा रही मौदिक्र नीति में सख्ती आदि को जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने आगे कहा कि आगामी तिमाहियों में मुश्किल होगी। Covid का प्रभाव घटने के साथ, स्कूल और ऑफलाइन एजुकेशन खुलने से, पिछले 2 वर्षों के दौरान वेदांतु को 9 गुना मिली हाइपर ग्रोथ के बार फिर से मॉडरेट होने की आशंका है।

फंडिंग जुटाने में हो रही देरी और ऑफलाइन शिक्षण संस्थानों के फिर से शुरू होने से कई एडटेक कंपनियां अपनी लागत पर लगाम लगाने के लिए कड़े कदम उठा रही हैं। इन कदमों में कर्मचारियों की छंटनी भी शामिल है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button