Train on Wrong Track : Bihar में फिर कमाल, ट्रेन ही भूली गई रास्ता! जाना था समस्तीपुर पहुंच गई विद्यापति नगर

Bihar : Train on Wrong Track  इस दुनिया में अक्सर इंसानों के साथ ऐसा होता है की वह अपने घर का ही रास्ता भटक जाते है मगर ऐसा कभी किसी ट्रेन के साथ हो। जिसे कही और जाना था मगर गलती से कही और पहुंची गई। बिहार में आज फिर रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। एक ट्रेन अपना रास्ता भूल गई, अमरनाथ एक्सप्रेस को बरौनी से खुलने के बाद समस्तीपुर जाना था लेकिन ट्रेन विद्यापतिनगर पहुंच गई। जिसके बाद सोनपुर रेल मंडल के अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया।
मामला बिहार के बेगूसराय जिले के बछवाड़ा का है जहां गुरुवार को ट्रेन अपना रास्ता भूल गई। गुवाहाटी से जम्मूतवी के बीच चलने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन को बछवाड़ा जंक्शन के बाद समस्तीपुर के लिए जाना था लेकिन ट्रेन हाजीपुर रूट पर करीब तीन किलोमीटर चलते हुए विद्यापतिनगर पहुंच गई। ट्रेन को दूसरी रूट पर जाने पर ड्राइवर ध्यान नहीं देता तो सैकड़ों यात्रियों की जान जा सकती थी।

Read More : Snake On Train : ट्रेन के अंदर दिखा जहरीला सांप, यात्रियों के छूटे पसीने, फिर जो हुआ……

ड्राइवर ने जब ट्रेन को गलत रूट जाते देखा तो तुरंत ही रोक दिया। फिर बछबाड़ा स्टेशन से संपर्क कर इसके बारे में जानकारी दी। तब उन्हें पता चला कि ट्रेन गलत रूट पर जा रही थी। यह ट्रेन गुरुवार सुबह करीब पांच बजे बछवाड़ा जंक्शन के लाइन संख्या-8 से रन थ्रू गुजरी थी।

अमरनाथ एक्सप्रेस अहले सुबह 5:15 पर बछवाड़ा रेलवे जंक्शन के प्लेटफॉर्म से गुजरी। वहीं, करीब 6 बजे तक ट्रेन को वापस बछवारा जंक्शन पर लाया गया और पुनः समस्तीपुर के लिए रवाना किया गया। ट्रेन के आगमन, वापस लौटाने और दोबारा समस्तीपुर के लिए रवाना करने में करीब 45 मिनट की देरी हुई।

Read More : Train Accident: ट्रेन से काटकर युवक की मौत, शरीर के हुए टुकड़े-टुकड़े…

 

इस संबंध में सोनपुर रेल मंडल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सहायक स्टेशन मास्टर ने गलत रूट दे दिया था। इस वजह से ड्यूटी पर तैनात सहायक स्टेशन मास्टर कुंदन कुमार और सूरज कुमार पर निलंबन की कार्रवाई की गई है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। मामले की जानकारी होते ही रेल के पदाधिकारी बछवारा जंक्शन पहुंचकर जांच में जुट गए हैं।

यह खबर आप पढ़ रहे थे छत्तीसगढ़ के नंबर 1 न्यूज़ नेटवर्क टीसीपी 24 न्यूज़ पर। 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button