Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

ग्रामीणों में फैली दहशत, अज्ञात बीमारी से 61 आदिवासियों की मौत, कई अभी भी चपेट में, गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम...

Sharda Kachhi
5 Aug 2022 8:47 AM GMT
अज्ञात बीमारी
x

सुकमा : जिले के रेगड़गट्टा गांव में 61 आदिवासियों की मौत से सन्नाटा छा गया है. वहीं गांव के दो दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हैं. बीमार ग्रामीणों को इलाज के लिए जिला मुख्यालय कोंटा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालात का जायजा लेने के लिए स्वास्थ विभाग की टीम गांव …

अज्ञात बीमारी

सुकमा : जिले के रेगड़गट्टा गांव में 61 आदिवासियों की मौत से सन्नाटा छा गया है. वहीं गांव के दो दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हैं. बीमार ग्रामीणों को इलाज के लिए जिला मुख्यालय कोंटा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालात का जायजा लेने के लिए स्वास्थ विभाग की टीम गांव पहुचीं, हालांकि बीमारी का पता अब तक नही चल पाया हैं.

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बीमार 2 लोग ठीक हो चुके हैं. इस गांव में बीमारी से मौत के ग्रामीणों के दावे की भी जांच की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि आखिर किस बीमारी की वजह से ग्रामीण की मौत हुई है. तबीयत असहज महसूस होने पर ग्रामीणों को तुरंत डॉक्टर से संपर्क करने की सलाह दी गई है.
विभाग ने गांव के हैंडपंपों की जांच करवाई. 2 हैंडपंप में फ्लोराइड की मात्रा ज्यादा पाई गई. ऐसे हैंडपंप को सील कर दिया गया है.

Next Story