Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

दुलीचंद अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ का नाम किया रौशन, हॉट सीट पर बैठ अमिताभ बच्चन के साथ खेलेंगे KBC का खेल...

Sharda Kachhi
5 Aug 2022 7:20 AM GMT
दुलीचंद अग्रवाल
x

पिथौरा : छत्तीसगढ़ के पिथौरा निवासी दुलीचंद अग्रवाल महानायक अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा अक्रूर पति में नज़र आएंगे, वर्तमान में दुलीचंद अग्रवाल शासकीय कन्या महाविद्यालय दुर्ग के प्राध्यापक है .फास्टेस्ट फिंगर फार्स्ट की प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए, पहले ही प्रयास में दुलीचंद महानायक अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर …

दुलीचंद अग्रवाल

पिथौरा : छत्तीसगढ़ के पिथौरा निवासी दुलीचंद अग्रवाल महानायक अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा अक्रूर पति में नज़र आएंगे, वर्तमान में दुलीचंद अग्रवाल शासकीय कन्या महाविद्यालय दुर्ग के प्राध्यापक है .फास्टेस्ट फिंगर फार्स्ट की प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए, पहले ही प्रयास में दुलीचंद महानायक अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर पहुंचे। 19 व 21 जुलाई को मुंबई से केबीसी की शूटिंग कर अपने घर पहुंचे सभी पिथौरावासियों ने दुलीचंद अग्रवाल को इस मुकाम तक पहुंचने पर फुल मालों और बधाईयों के साथ उनका स्वागत किया। उनके भतीजे पीयूष अग्रवाल ने बताया 8 अगस्त को आने वाला एपिसोड की शुरूआत उनके चाचा से होगा। शूटिंग के दौरान उन्होनें अपने जीवन के संघर्ष और अपने मेहनत को बताते हुए पिथौरा को लेकर चर्चा भी की है।

पियूष अग्रवाल (Piyush Agarwal) के अनुसार, 8 अगस्त को आने वाले एपिसोड की प्रारंभ उनके चाचा के बचपन से होता है. जब अमिताभ बच्चन उनसे पूछते हैं कि दुलीचंद नाम का क्या अर्थ है. यही पर उन्होंने अपने बचपन के बारे में और पिथौरा के बारे में तथा अपने परिवार के बारे में बच्चन साहब (Amitabh Bachchan) से चर्चा की है. बच्चन साहब के प्रति उनकी दीवानगी की भी चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि वे 1975 में किस तरह बिना बताए महासमुंद उनकी फिल्म दीवार देखने पहुंच गए थे. 1978 में मुकद्दर का सिकंदर फिल्म के दौरान दुलीचंद अग्रवाल के साथ हुए हादसे से बच्चन साहब बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने दुलीचंद अग्रवाल को यादगार चीज भी दी.

इस फिल्म की घटना का उल्लेख बच्चन साहब (Amitabh Bachchan) ने अपने ब्लॉग में भी विस्तृत रूप से किया. सेट पर पर छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति के अलावा दुलीचंद की कुछ खास बातें भी जानने को मिली. शुटिंग के दौरान उनकी पत्नी प्रोफेसर शिखा अग्रवाल, बहन रमन्ता मित्तल, पुत्र एडवोकेट प्रसून एवं पुत्रवधु एडवोकेट अदिति उनके साथ थे. दुलीचंद ने सभी पिथौरावासियों धन्यवाद को दिया है कि सबकी सद्भावना से वे इस मुकाम तक पहुंचे हैं.

Next Story