Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG : जल्द पूर्ण होगा केल्हारी तहसील कार्यालय भवन निर्माण, बढ़ेंगी जनसुविधाएं

naveen sahu
5 Aug 2022 4:00 PM GMT
CG : जल्द पूर्ण होगा केल्हारी तहसील कार्यालय भवन निर्माण, बढ़ेंगी जनसुविधाएं
x

कोरिया एस के मिनोचा। CG जिले में केल्हारी अंतर्गत नवीन तहसील कार्यालय भवन निर्माण जल्द ही पूरा हो जाएगा जिससे ग्रामीणजन को राजस्व मामलों में सुविधाएं भी बढ़ेंगी। राज्य शासन द्वारा प्रदेश के 17 जिलों के 27 तहसील कार्यालय भवन निर्माण हेतु 19.20 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। प्रति तहसील कार्यालय भवन …

कोरिया एस के मिनोचा। CG जिले में केल्हारी अंतर्गत नवीन तहसील कार्यालय भवन निर्माण जल्द ही पूरा हो जाएगा जिससे ग्रामीणजन को राजस्व मामलों में सुविधाएं भी बढ़ेंगी। राज्य शासन द्वारा प्रदेश के 17 जिलों के 27 तहसील कार्यालय भवन निर्माण हेतु 19.20 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। प्रति तहसील कार्यालय भवन निर्माण के लिए शासन द्वारा 71.12 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

Read More : CG News : वाइडनर स्कूल जमीन मामले में हुआ खुलासा, राजगामी सम्पदा के अध्यक्ष ने शासन को दी गलत जानकारी…

वर्तमान में तहसील कार्यालय केल्हारी का संचालन पूर्वनिर्मित उपतहसील भवन में किया जा रहा है। जहां ग्रामीणों के लिए बैठने की सुविधा हेतु सीमेंट चबूतरा और बेंच की व्यवस्था की गई है। नवीन तहसील भवन का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा है, जो जल्द ही पूर्ण कर लिया जाएगा। तहसील क्षेत्र के अंतर्गत 33 ग्राम पंचायतों के 74 गांवों के 33 हजार से ज्यादा आबादी को राजस्व प्रकरणों के निराकरण में सहूलियत मिल रही है। जिले के नागरिकों को प्रशासनिक सुविधाओं की पहुंच सुलभ बनाने के उद्देश्य से प्रशासनिक व्यवस्था का विकेन्द्रीकरण कर दूरस्थ क्षेत्रों में प्रशासकीय संस्थाओं को प्रारंभ किया गया है।

Next Story