Amazon ने बेच दी खराब प्रेशर कुकर, अब चुकाना पड़ा भारी-भरकम जुर्माना, जाने क्या है पूरा मामला

Amazon

दिल्ली। आज कल ऑनलाइन शॉपिंग का चलन काफी बाद गया हैं। इसके पीछे का यह यह हैं कि आदमी जब चाहे तब ऑनलाइन के जरिए अपने पसंदीदा फ़ोन आर्डर कर देते हैं और प्रोडक्ट कुछ ही समय में कस्टमर के हाथों में होता हैं। कहते हैं हर सिक्के दो पहलू होते है ठीक इसी प्रकार ऑनलाइन शॉपिंग के कुछ दुष्प्रभाव भी हैं। कई बार हमें खराब प्रोडक्ट मिल जाता है। कई बार तो ई-कॉमर्स साइट प्रोडक्ट को रिप्लेस कर देती हैं। हालही में अमेज़न पर ख़राब कुकर उपलब्ध कराने का मामला सामने आया हैं।

Read More : Amazon दे रहा है आज घर बैठे 1 हजार रुपए कमाने का मौका, करना होगा बस छोटा सा काम 

 

इस लापरवाही के लिए सरकार ने Amazon पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना एक प्रेशर कुकर के लिए केंद्रीय उपभोक्ता आयोग की ओर से Amazon पर लगाया गया है। सीसीपीए ने अमेजन को निर्देश दिया है कि वह अपने प्लेटफॉर्म से बेचे गए खराब क्वालिटी वाले 2,265 प्रेशर कुकर वापस मंगाए और कस्टमर्स का पैसा वापस करे, साथ ही उन्हें इस बारे में जानकारी मुहैया कराई जाए।

Read More : Amazon Quiz Today : घर बैठे आसानी से कमाना चाहते है 10,000 रुपए, तो करना होगा छोटा सा काम 

 

उपभोक्ता आयोग ने यह भी कहा

उपभोक्ता आयोग ने कहा है कि अमेजन ने ख़राब प्रेशर कुकर बेचे हैं। इन बेचे गए कुकरों को ग्राहकों से वापस लेने और संबंधित राशि का भुगतान करने का भी आदेश दिया है। आयोग के इस आदेश के बाद Amazon को अब करीब 2,265 प्रेशर कुकर को वापस मंगाना होगा। इस संबंध में Amazon के साथ-साथ Flipkart, Paytm Mall, ShopClues और Snapdeal के लिए भी चेतावनी जारी की गई है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button