Weather Update : गर्मियों से जल्द मिलेगी राहत, प्रदेश में इस दिन से होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

रायपुर। Weather Update प्रदेश में मानसून ने जोरदार एंट्री मारी और कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई जिसके चलते बाद जैसे हालातो का सामना करना पड़ा। लेकि अब मौसम ने करवट बदल ली। बीते सप्ताह भर से ज्यादा हो गया कि अच्छी बारिश देखने को नहीं मिली हैं। लेकिन अब छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आने वाले कुछ दिनों में सामान्य से भारी बारिश के आसार है। मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि अगस्त महीने में भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में सामान्य बारिश होगी। इस सप्ताह 6, 7 और 8 तारीख को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में सामान्य से भारी स्तर की बरसात होने की संभावना जताई जा रही है।

Read More : Weather Update: बेईमान मौसम… फिर सताने लगी गर्मी, 4 डिग्री बढ़ा तापमान…

 

बता दे कि मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर अमृतसर, चंडीगढ़, बरेली, फुरसतगंज, वाराणसी, डाल्टनगंज, बालासोर, और उसके बाद पूर्व-दक्षिण- पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। बीच में मानसून ब्रेक की जो स्थिति बनी थी वह खत्म हो गई है। कई स्थानीय मौसमी तंत्र भी सक्रिय हो रहे हैं। इसकी वजह से अगले तीन-चार दिनों में बरसात की गतिविधियां बढ़ने की संभावना प्रबल हो गई हैं।

Read More : Weather Update: छत्तीसगढ़ के ऊपर चक्रवाती घेरा, गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

 

इस सप्ताह 6, 7 और 8 अगस्त को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में अच्छी बारिश का संयोग बनता दिख रहा है। उन्होंने बताया, उसके बाद भी बरसात की स्थिति बनी रहेगी। मौसम विज्ञानी ने बताया, 4 अगस्त को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने की भी सम्भावना है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button