Vastu Tips : गलत दिशा में तिजोरी रखने से नहीं टिकता घर में पैसा, आती है कई अड़चने, अपनाये यह उपाए माँ लक्ष्मी होगी प्रसन्न…

 

Vastu Tips

 

नई दिल्ली, Vastu Tips : व्यक्ति अपने और अपने परिवार के जीवन को खुशहाल बनाने के लिए कई तरह के कोशिशे करता है, वह दिन-रात पूरी लगन से मेहनत करता है ताकि उसके व उसके परिवार में किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो. और वह अपनी पूरी ज़िन्दगी अच्छे से काट सके. लेकिन कलाई बार इतनी मेहनत करने के बाद भी उसके हाथों में पैसा नहीं टिकता। इसके लिए भी वास्तु शास्त्र में कुछ बातें बताई गई है जिसको जानना आपके लिए जरुरी है, जिस तरह सही दिशा और सही समय पर किया गया काम न सिर्फ सफलता दिलाता है बल्कि उसमें तरक्की भी होती है. जैसे यदि आपके घर में पैसे रखने वाली तिजोरी या कैश बॉक्स सही स्थान पर हो तो आपके धन में दिन दोगुनी रात चौगुनी वृद्धि होती है, जबकि गलत दिशा में होने पर एक पैसा घर में नहीं टिकता है. आइए वास्तु शास्त्र की मदद से घर में पैसा-गहने आदि को रखने की सही दिशा जानते हैं.

 

इस दिशा में रखें अपना पैसा

यदि आप अपने घर में पैसा, गहने आदि रखने का सही दिशा और स्थान को लेकर असमंजस में हैं तो आपके लिए वास्तु शास्त्र काफी मददगार साबित हो सकता है. वास्तु के अनुसार धन को हमेशा उत्तर दिशा में रखना चाहिए क्योंकि यह कुबेर की दिशा है. इस दिशा में ​पैसे रखने पर धन का भंडार हमेशा भरा रहता है.

इन बातों का भी रखें ख्याल

वास्तु के अनुसार जिस कमरे में तिजोरी बनवाएं या फिर अपना धन रखें, उसमें सिर्फ एक ही दरवाजा होना चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार आग्नेय कोण में भूलकर भी अपना धन स्थान न बनवाएं नहीं तो आपका पूरा पैसा तेजी से बेवजह खर्च हो जाएगा.

 

READ MORE:Sawan Purnima : इस दिन पड़ रही सावन महीने की पूर्णिमा, जरूर अपनाये यह पूजा विधि, शिव-पार्वती देंगे अपना आशीर्वाद…

 

 

वास्तु शास्त्र के अनुसार पैसे रखने वाली तिजोरी में भूलकर पुराने बिल या अन्य तरह के कागज आदि को नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र में इसे बड़ा दोष माना गया है.

कई बार हम अपने कैश बॉक्स या फिर कहें तिजोरी को वास्तु के अनुसार सही दिशा में रखते हैं लेकिन उससे जुड़े दूसरे वास्तु दोष को नजरंदाज कर देते हैं. वास्तु के अनुसार कभी भी तिजोरी का मुंह दरवाजे की तरफ नहीं होना चाहिए. वास्तु शास्त्र में इसे गंभीर दोष माना गया है, जिसके कारण घर में रखा पैसा नहीं टिकता है और बहुत तेजी से खर्च हो जाता है.

वास्तु के अनुसार तिजोरी में रखा धन खूब तेजी से बढ़े और आप पर लक्ष्मी की कृपा बरसती रहे इसके लिए आपको अपनी तिजोरी हल्दी की गांठ, पीली कौड़ियां, पीले चावल और चांदी का सिक्का एक पीले कपड़े में बांधकर रखना चाहिए.

 

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button