Swine Flu : बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का खतरा, तीन और मरीज की हुई पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट…

 

Swine Flu

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बुधवार रात तक स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के तीन और मरीज मिलने से हड़कंप मच गया जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 14 हो गई है । बता दें कि छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है।

बुधवार सुबह तक प्रदेश के सात जिलों में 11 मरीजों का पता चला था। शाम होते-होते तीन नए केस सामने आ गए। इनमें से दो मरीज रायपुर जिले के हैं। वहीं एक मरीज दुर्ग जिले का भी आया है। इन्हें मिलाकर कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।

 

 

READ MORE :Swine Flu : बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का खतरा, तीन और मरीज की हुई पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट…

 

संक्रमण की रिपोर्टिंग देरी से बढ़ा संक्रमण

Swine Flu: बुधवार शाम वरिष्ठ अफसरों के साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई बैठक में पता चला कि अस्पतालों से उन्हें बहुत देर से जानकारी मिली।

इसकी वजह से अभी तक मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर जांच पूरी नहीं हो पाई है। सरकारी दिशानिर्देशों के मुताबिक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के साथ ही इसकी रिपोर्ट की जानी चाहिए। इसके साथ ही संपर्क में आए लोगों की भी जांच करनी जरूरी है।

Swine Flu: महामारी नियंत्रण के संचालक डॉ. सुभाष मिश्रा ने बताया, गुरुवार तक मरीजों की कॉन्टैक्ट की भी रिपोर्ट मिलने की संभावना है। उन्होंने बताया कि शाम तक रायपुर में एक मरीज में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। वहीं एम्स में भर्ती दो मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसमें से एक मरीज रायपुर का और दूसरा दुर्ग जिले का निवासी है। अब तक तीन मरीजों को इलाज के बाद छुट्‌टी दी जा चुकी है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button