Exam Postponed : CUET की परीक्षा स्थगित, परिजनों का फूटा ग़ुस्सा, अब इस तारीख को होगी आयोजित

 

नई दिल्ली : Exam Postponed कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यानी CUET परीक्षा, आज 4 अगस्त को होने वाली इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। प्रशासन के अनुसार तकनीकी कारणों की वजह से ऐसा करना पड़ा है। अब इस परीक्षा को 12 से 14 अगस्त के बीच दोबारा कराया जायेगा। आज आयोजित होने वाली इस परीक्षा देश भर के 17 राज्यों के कुल 29 शहरों में आयोजित कराई गई थी।

केरल में इन दिनों बारिश का कहर है, जिसके चलते यह निर्णय नेते हुए नोटिस जारी किया गया है। वहीं, बाकि राज्यों के उम्मीदवारों के लिए नोटिस में इस बात का जिक्र है कि 4 अगस्त की परिक्षा के उम्मीदवारों के लिए आज स्थगित हुई परिक्षा 12 अगस्त के दिन होगी जिसके लिए आज वाला एडमिट कार्ड ही मान्य होगा। NTA के अनुसार बाकी दिन होने वाली  CUET परीक्षाएं अपने शेड्यूल से होती रहेंगी।

आज केरल में स्थगित होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेस टेस्ट का कारण का स्पष्टीकरण देते हुए NTA ने कहा,  भारी बारिश के चलते उम्मीदवारों के लिए परिक्षा सेंटरों तक समय पर पंहुचना मुश्किल होगा। इसलिए परीक्षा स्थगित की जा रही है।

दरअसल, सुबह के वक्त होने वाले मॉक टेस्ट में कुछ टेक्निकल समस्या ने परीक्षा को बाधित कर दिया, जिसके चलते कई सेंटर्स में यह टेस्ट कैंसल कर दिया गया था। परीक्षा को स्थगित करे जाने की जानकारी या नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर भी नहीं दी गयी थी।

हर परीक्षार्थी सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करते है और साधनों से वंचित होने के बाद भी सेंटर्स तक पहुँचने के लिए मशक्क्त करते है। लेकिन उसके बाद भी परीक्षा स्थगित हो जाए तो ऐसे में सभी परीक्षार्थियों का मनोबल गिरना लाजमी है। इसी बीच वजीराबाद से आए एक छात्र ने बताया कि वह सुबह 7 बजे से केंद्र पर परीक्षा देने आया था। लेकिन, पता चला कि परीक्षा की तिथि बदल दी गई है।

वहीं, एक अन्य छात्र के परिजन ने बताया कि हमलोग 500 रुपये खर्च करके इतनी दूर से बड़ी मुश्किल से आए थे। लेकिन पता चला कि परीक्षा स्थगित हो गई है। यहां पर सिक्योरिटी गार्ड ने ये सूचना दी। विधार्थियो की हताशा के साथ परिजनों का भी ग़ुस्सा साफ़ देखने को मिली, परीक्षा केंद्र पर पहुंचे एक छात्र के अभिभावक ने बताया कि इसको लेकर पहले बताना चाहिए था। मजाक बना कर रख दिया है। एक दूसरे छात्र ने बताया कि फोन नंबर, इमेल सारी जानकारी उनके पास उपलब्ध है, पर कोई जानकारी नहीं दी गई।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button