CG : विधायक जायसवाल ने लिखा डीआरएम को पत्र, मनेन्द्रगढ़ में ट्रेन का स्टापेज नही देने पर होगा जन आंदोलन

 

एस के मिनोचा, मनेन्द्रगढ़। CG शहर के लोगों को रेल यात्रा में हो रही परेशानियों को देखते हुए क्षेत्रीय विधायक डॉ विनय जायसवाल ने डीआरएम को पत्र लिखकर शीघ्र ही मनेन्द्रगढ़ में ट्रेन का स्टापेज दिये जाने की मांग की है साथ ही उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है। आपको बता दे कि विधायक मनेन्द्रगढ़ और संचालक छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेस कार्पोरेशन लिमिटेड डॉ विनय जायसवाल ने मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे बिलासपुर छग को पत्र लिखकर ट्रेन नम्बर 08269 चिरमिरी – अनुपपुर ट्रेन का स्टापेज मनेन्द्रगढ़ रेल्वे स्टेशन में करने की मांग की है।

Read More : CG News : कोटपा एक्ट के तहत 15 लोगों का किया चालान, शैक्षणिक संस्थानों के 100 गज की परिधि में बेच रहे थे तम्बाकू…

 

विधायक जायसवाल ने अपने लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि लम्बे अरसे के पश्चात् क्षेत्रवासियों की मांग पर रेल्वे प्रबंधन द्वारा चिरमिरी – अनुपपुर, ट्रेन नम्बर 08269 का संचालन 26 जुलाई 2022 से प्रारंभ किया गया है परंतु अत्याधिक झोभ का विषय है कि उक्त ट्रेन का स्टापेज मनेन्द्रगढ़ रेल्वे स्टेशन में नही रखा गया है।

ज्ञात हो कि मनेन्द्रगढ़ न सिर्फ कोरिया जिले का शहर है अपितु छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिष्ठित व्यवसायिक केन्द्र है तथा मनेन्द्रगढ़ शहर एवं उसके आस-पास के लोगों को उक्त रेल सुविधा से वंचित रखा जाना अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण है। इस संचालित ट्रेन का स्टापेज मनेन्द्रगढ़ रेल्वे स्टेशन में किया जाना अत्यन्त आवश्यक है जबकि पूर्व में उक्त ट्रेन का स्टापेज मनेन्द्रगढ़ रेल्वे स्टेशन में था। चिरमिरी – अनुपपुर, अनुपपुर-चिरमिरी संचालित ट्रेन का स्टापेज मनेन्द्रगढ़ रेल्वे स्टेशन में आगामी दो दिवस के भीतर न बनाये जाने की स्थिति में मेरे समर्थकों के द्वारा भविष्य में आंदोलन एवं उग्र धरना प्रदर्शन किया जायेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी रेल्वे प्रबंधन की होगी।

Read More : CG Breaking : सरगुजा कमिश्नर जीआर चुरेंद्र को पद से हटाये, संजय अलंग को मिली अतिरिक्त जिम्मेदारी…

 

उन्होंने इसकी प्रतिलिपि अश्विन वैष्णव, केन्द्रीय रेल मंत्री भारत सरकार, सुनीत शर्मा, अध्यक्ष सह मुख्य कार्यपालन अधिकारी, रेल भवन नई दिल्ली, भूपेश बघेल मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़, ज्योत्सना चरणदास महंत सांसद कोरबा, कलेक्टर कोरिया, पुलिस अधीक्षक कोरिया, अनुविभागीय अधिकारी (रा०) मनेन्द्रगढ़, थाना प्रभारी मनेन्द्रगढ़, स्टेशन मास्टर मनेन्द्रगढ़ को भी प्रेषित की है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button