CG Crime : चांदी की अवैध तस्करी करने वाले दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, 1 करोड़ 51 लाख से अधिक की चांदी जब्त…

CG Crime

महासमुंद CG Crime चांदी की अवैध तस्करी करने वाले दो आरोपियों को महासमुंद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 251 किलो 900 ग्राम चांदी के आभूषण व डस्टर कार जब्त किया है।

Read More : CG Crime : पत्रकार बनकर कारोबारी से कर रहे थे 2 लाख की मांग, दो आरोपी गिरफ्तार…

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक भोज राम पटेल ने बताया कि बुधवार को सिंघोडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल के पास पुलिस पार्टी द्वारा संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। तभी बरगढ़ ओडिसा की तरफ से एक सफेद रंग की रेनॉल्ट डस्टर कार क्रमांक सीजी 04 सीएल 6777 तेज रफ्तार से छत्तीसगढ़ की ओर आ रही थी। उक्त वाहन को चेक पोस्ट के पास रोका गया, कार में दो व्यक्ति सवार थे।

CG Crime

जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम राम रूचि पटेल 36 वर्ष निवासी बोरिया खुर्द एवं वाहन चालक शिव कुमार गंधर्व 24 वर्ष निवासी पचपेडी नाका रायपुर बताया। वहीं पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर सही तरीके से जवाब नहीं देने पर वाहन की तलाशी ली गई तो पीछे डिक्की में अलग-अलग बैग रखा हुआ मिला। इससे पुलिस टीम को संदेह हुआ और कार डिक्की को खुलवाकर चेक किया गया तो कार की डिक्की में अलग-अलग 20 बैग एवं 1 नग अटैची मिला।

Read More : CG Crime : फरार ज्वेलर्स संचालक गिरफ्तार, चोरी के सोने एवं चांदी के जेवर खरीदता था आरोपी…

जिसे खोलकर चेक’ करने पर भारी मात्रा में चांदी की ज्वेलरी एवं नगदी रकम मिला। जिसे निकालकर चेक करने पर भारी मात्रा में चांदी के विभिन्न आभूषण एवं नगदी रकम रखे मिला। उक्त आभुषणों के संबंध में पूछताछ करने पर वाहन में सवार दोनो व्यक्तियों ने बताया कि अनिल ललित ज्वेलर्स, सदर बाजार रायपुर में काम करते है।

CG Crime

पुलिस की टीम द्वारा दोनो व्यक्तियों से नगदी रकम व चांदी की ज्वेलरी के संबंध में दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वह कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नहीं कर पाया और पुलिस गोलमोल जवाब दे रहे थे। जिससे पुलिस ने आभूषण व रेनाल्ट डस्टर कार जब्त कर लिया है। जब्त आभूषण की कीमत 1 करोड़ 51 लाख 14 हजार रूपए के आसपास बताया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 41 (14), 379 के तहत कार्रवाई की है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button