Ajab-Gajab : ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार नहाती है ये महिलाएं, फिर भी खूबसूरती में नहीं पड़ता फर्क, पढ़े पूरी खबर

Ajab-Gajab

नामीबिया। Ajab-Gajab गर्मी हो या सर्दी का मौसम हो नहाना शरीर के लिए अच्छा होता हैं। नहाने के बाद तो शरीर में ताज़गी भी महसूस होती है इसके साथ ही स्वस्थ भी अच्छा रहता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां पर महिलाए ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार ही नहाती है।इसके बाद भी ये महिलाएँ बेहद खूबसूरत नजर आती हैं। यह जगह अफ्रीका के नॉर्थ-वेस्ट नामीबिया के कुनैन प्रांत में जहां पर हिम्बा जनजाति की महिलाए रहती है और ये सभी महिलाए अपनी पूरी जिंदगी में बस एक बार ही नहाती है।

Read More : Ajab-Gajab : भाई-बहन ने आपस में रचाई शादी, वजह जान उड़ गए सबके होश

 

ये महिलाए सिर्फ अपनी शादी में नहाती है और इससे पहले या इसके बाद वो पानी को हाथ तक नहीं लगाती है। दरअसल इन महिलाओ को पानी को हाथ लगाना भी मना है इसलिए ये महिलाए कपड़े तक नहीं धोती है। इन महिलाओ की तस्वीरें देखने पर आपको भी इनका रंग लाल लग रहा होगा लेकिन इसके पीछे भी एक वजह है। इस जनजाति की महिलाए भले ही कभी नहाती ना हो लेकिन ये एक जड़ीबूटी का इस्तेमाल करती है जिससे ये अपने शरीर को फ्रेश रखती है।

Read More : Ajab-Gajab : इस गांव में मर्दो की एंट्री पर है बैन, फिर भी जवान लड़कियां हो रहीं प्रेग्नेंट, जाने क्या है इसका रहस्य

 

महिलाए इस जड़ी-बूटी को पानी में उबालकर उसके धुए को अपने शरीर पर लगाती है ताकि बिना नहाए उनके शरीर से बदबू ना आए। इतना ही नहीं अपने शरीर की चमड़ी को स्वस्थ रखने के लिए ये महिलाए जानवरो की चर्बी और हेमाटाइट (लोहे की तरह एक खनिज तत्व) की धूल से एक खास तरह का लोशन भी बनाती है और उसका इस्तेमाल करती है। हेमाटाइट के कारण ही इनके शरीर का रंग लाल हो जाता है। इन महिलाओ को रेड मैन भी कहा जाता है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button