Airtel 5G : इसी महीने एयरटेल शुरू करने जा रही अपनी 5G सुविधा, ‘जिओ धन धना धन’ को देगी कड़ी टक्कर…

Airtel 5G

 

नई दिल्ली, Airtel 5G : टेलिकॉम कम्पनी एयरटेल अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते रहता है. अब एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए इसी महीने यानी अगस्त से 5जी सेवा शुरू करने जा रही है. एयरटेल ने एरिक्सन, नोकिया और सैमसंग के साथ करार किया है भारती एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम में भाग लेते हुए हाल ही में 19,867 स्पेक्ट्रम का अधिग्रहण किया है

केंद्रीय दूससंचार मंत्रालय की ओर से आयोजित 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में भाग लेने वाली मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को घोषणा की कि वो अगस्त महीने में ही अपने ग्राहकों के लिए 5जी सेवा शुरू करने जा रही है। कंपनी ने बताया कि इसके लिए उसने विश्व की जानीमानी कंपनियों एरिक्सन, नोकिया और सैमसंग के साथ 5 जी नेटवर्क के लिए समझौतों पर दस्तखत किया है।

एयरटेल ने बताया कि वो कई वर्षों के ग्राहकों को बेहतर मोबाइल कनेक्टिविटी देने के लिए एरिक्सन और नोकिया के साथ काम कर रहे हैं। कंपनी ने इसे और बेहतर बनाने के लिए इस साल से सैमसंग के साथ साझेदारी शुरू की है। सुनील मित्तल के कंपनी भारती एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम में भाग लेते हुए हाल ही में 19,867 स्पेक्ट्रम का अधिग्रहण किया।

 

 

READ MORE :Mor Mahapaur Mor Dwaar : आज होगा “मोर महापौर-मोर द्वार” का समापन, CM बघेल होंगे समारोह में शामिल…

 

 

कंपनी ने बताया कि 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज़ बैंड के साथ 8 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम ग्राहकों के बेहतर इंटनेट कनेक्टिविटी के लिए सहायक सिद्ध होगा। इस संबंध में भारती एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि एयरटेल इसी महीने अगस्त में अपनी 5जी सेवाएं शुरू कर देगा।”

इसके साथ ही कंपनी के सीईओ विट्टल ने कहा कि इसके लिए नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ नेटवर्क समझौतों को अंतिम रूप दे दिया गया है और एयरटेल अपने उपभोक्ताओं को 5जी कनेक्टिविटी का पूरा लाभ देने के लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी भागीदारों के साथ मिलकर काम करेगा।

विट्टल ने कहा, “डिजिटल अर्थव्यवस्था में 5जी के आने से भारत के दूरसंचार क्षेत्र में बड़ा परिवर्तन होगा और 5जी के नेतृत्व में भारत के सामाजिक-आर्थिक विकास में तेजी से परिवर्तन आयेगा। डिजिटल दुनिया में 5जी गेम-चेंजर साबित होने वाला है।”

भारती एयरटेल ने अभी-अभी समाप्त हुई नीलामी में अपने सबसे प्रतिद्वंदी जियो के मुकाबले 43,084 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम हासिल किया है। एयरटेल ने कहा कि वह भारत में 5जी क्रांति की शुरुआत करने की दिशा में सकारात्म कदम बढ़ाने के लिए पूरी मजबूती के साथ तैयारी कर रहा है।

कंपनी ने कहा कि वह कई साझेदारों के साथ मिलकर एयरटेल को ग्राहकों के लिए अल्ट्रा-हाई-स्पीड, लो लेटेंसी और बड़ी डेटा हैंडलिंग क्षमताओं के साथ 5जी सेवाओं को रोल आउट करने में सक्षम बनाएगी।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button