Vanshika Pandey CG first woman lieutenant : वंशिका पांडेय बनी छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट, CM बघेल ने दी बधाई…

 

Vanshika Pandey CG first woman lieutenant

 

रायपुर, Vanshika Pandey CG first woman lieutenant: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में पली बढ़ी वंंशिका पांडे भारतीय थल सेना में लेफिनेट बनकर छत्तीसगढ़ लौटी हैं। वंशिका छत्तीसगढ़ की प्रथम महिला लेफ्टिनेंट बनने का गौरव प्राप्त हुआ है। जिसके बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वंशिका पांडे को राज्य की पहली महिला लेफ्टिनेंट बनने पर बधाई दी है। जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने भारतीय थल सेना में छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट बनने पर वंशिका पांडे को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

 

Vanshika Pandey CG first woman lieutenant

 

बघेल ने कहा है कि वंशिका ने अपने माता-पिता सहित पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है तथा उनकी यह सफलता राज्य की लाखों युवतियों के लिए प्रेरणास्त्रोत बनेगी। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के राजनांदगांव जिले में पली-बढ़ी वंशिका पांडे को 30 जुलाई को चेन्नई स्थित प्रशिक्षण अकादमी की पासिंग आउट परेड में लेफ्टिनेंट का पद प्रदान किया गया है।

बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रही वंशिका वंशिका बचपन से ही मेधावी छात्रा रही है। शहर के स्व. रज्जूलाल पांडे की पौत्री और अजय पांडे की सबसे छोटी पुत्री वंशिका ने राजनांदगांव में कक्षा पहली से लेकर कक्षा नवमीं तक की पढ़ाई बाल भारती पब्लिक स्कूल में की। इसके बाद कक्षा दसवीं से कक्षा बारहवीं तक की पढ़ाई युगांतर पब्लिक स्कूल से की।

 

 

 

इंजीनियरिंग में प्राप्त किया मेडल स्कूल की पढ़ाई समाप्त होने के बाद वंशिका ने इंजीनियरिंग में प्रवेश लिया जिसके लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई ज्ञान गंगा इंजीनियरिंग कॉलेज जबलपुर से की और राजीव गांधी औद्योगिक यूनिवर्सिटी भोपाल की मेरिट लिस्ट में प्रथम स्थान पर रही। वंशिका पांडे ने मेकेनिकल इंजीनियरिंग में पूरे देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button