CG : हाईकोर्ट में दो नए जजों ने ली शपथ, डिवीजन बेंच में शुरू की सुनवाई, 8 पद अभी भी खाली…

 

CG

 

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ (CG) हाई कोर्ट (High Court)  में दो नवनियुक्त जजों ने शपथ ली। चीफ जस्टिस अरुप कुमार गोस्वामी ने एडिशनल जज के तौर पर जस्टिस राकेश मोहन पाण्डेय और जस्टिस राधा किशन अग्रवाल को शपथ दिलवाई। शपथ ग्रहण समारोह के बाद दोनों जजों ने डिवीजन बेंच में सुनवाई भी शुरू की। कोर्ट हॉल नंबर-1 में सोमवार की सुबह 10.15 बजे से शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया।

बता दें कि हाईकोर्ट की कॉलेजियम में बार कोटे से पिछले 22 सालों से प्रैक्टिस कर रहे सीनियर एडवोकेट राकेश मोहन पाण्डेय और बेंच कोटे से उच्च न्यायिक सेवा के सदस्य और बिलासपुर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश रहे राधाकिशन अग्रवाल के नामों की अनुशंसा सुप्रीम कोर्ट से की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने दोनों नामों को मंजूरी देते हुए केंद्र सरकार को भेजा था। 29 अगस्त को केंद्र सरकार ने नियुक्ति के आदेश जारी किए थे। समारोह के दौरान हाईकोर्ट के सभी जज, महाधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा, रजिस्ट्रार जनरल, सभी न्यायिक अधिकारी, अधिवक्ता और नवनियुक्त जजों के परिजन मौजूद थे।
हाईकोर्ट में वर्तमान में 14 जज ही कार्यरत

हाईकोर्ट में जजों के 22 पद मंजूर हैं। दो नए जजों की नियुक्ति के साथ वर्तमान में 14 जज ही कार्यरत हैं, जबकि 8 पद अभी भी खाली हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button